छेड़खानी करने वालों को कड़ा मैसेज, लड़की ने स्कर्ट के जरिए निकाला विरोध का अनूठा तरीका

कई बार लड़कियों को उनके पहनावे की वजह से अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता है। कपड़ों की वजह से लड़कियों को समाज में जज किया जाता है। कई ऐसे केस सामने आ चुके हैं, जहां छोटे कपड़ों की वजह से लड़कियों को काफी परेशानी हुई है। कई बार कई पुरुषों ने तंग कपड़े पहनी लड़कियों की तस्वीरें खींचने की कोशिश की हैं। इन हरकतों का जवाब देने के लिए रूस की एक लड़की ने नई मुहिम की शुरुआत की है।

रूस की एक लड़की ने विरोध जताते हुए भीड़ वाले इलाकों में सबके सामने स्कर्ट उठा लिया। रूसी छात्रा अन्ना डोवगालयुक अकेले ही इस तरह का विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। सोशल मीडिया पर अन्ना का ‘अपस्कर्टिंग’ वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 9न्यूज के मुताबिक अन्ना ने ये वीडियो उन लोगों के लिए यूट्यूब पर डाला है जिन्हें लड़कियों के स्कर्ट के अंदर झांकना पसंद है।

खुद को पब्लिक एक्टिविस्ट कहने वाली अन्ना ने यूट्यूब पर ये वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘मैं एक ऐसी समस्या की तरफ लोगों का ध्यान खींचना चाहती हूं जिस पर हमारी सोसायटी चुप रहना ही सही समझती है। मेरे पास अधिकार नहीं है कि मैं कुछ इस तरह का कानून पास कर सकूं जो इस परेशानी को पूरी तरह से हल कर सके, लेकिन मैं लोगों का ध्यान इस समस्या की तरफ तो खींच ही सकती हूं। इस तरफ लोगों का ध्यान खींचना चाहती हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *