Salman Khan Blackbuck Poaching Case LIVE: सलमान खान की बेल पर थोड़ी देर में सुनवाई, वकील को मिली धमकियां

Salman Khan Bail Plea LIVE UPDATES: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जमानत मिलेगी या नहीं? वह जेल से बाहर आएंगे या नहीं? आज (छह अप्रैल) इस बात का फैसला हो जाएगा। थोड़ी ही देर में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। जोधपुर की सेशंस कोर्ट में साढ़े 10 बजे से सुनवाई होनी है। आपको बता दें कि सलमान को गुरुवार (पांच अप्रैल) को जोधपुर कोर्ट से तगड़ा झटका लगा था। काला हिरण शिकार मामले में 20 साल बाद उन्हें सजा सुनाई गई थी। कोर्ट ने सलमान को दोषी करार दिया और पांच साल की सजा सुनाई थी। एक्टर पर इसी के साथ 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

सलमान की सजा की समयावधि तीन साल से अधिक है, लिहाजा उन्हें जमानत सिर्फ सेशन कोर्ट ही दे सकता है। समय की कमी के चलते गुरुवार को वहां उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी थी। ऐसे में सलमान को गुरुवार की रात जेल में ही काटनी पड़ी थी। जोधपुर सेंट्रल जेल में वह कैदी नंबर-106 हैं और उन्हें बैरक संख्या-दो में रखा गया।

सलमान जेल गुरुवार को आधी रात जागे। रात में उन्हें रोटी, बंधा की सब्जी और चने की दाल खाने में मिली थी। हालांकि, एक्टर ने उसे खाने से इन्कार कर दिया था। उनके परिजन ने जेल कैंटीन में 400 रुपए जमा कराए थे, ताकि वे पसंद की चीजें मंगा सकें।

यहां पढ़िए Salman Khan Bail Plea LIVE UPDATES

– बोड़ा ने इसी के साथ धमकी मिलने की बात भी कही है। उन्होंने दावा किया है कि गुरुवार रात उन्हें इस मामले के संबंध में कुछ धमकियां मिली थीं। उनके पास फोन पर एसएमएस आए थे।

– सलमान के वकील महेश बोड़ा ने सलमान को जमानत मिलने की उम्मीद जताई है। उन्होंने इसी के साथ चश्मदीदों की भूमिका पर सवाल खड़ा किया है। सलमान के खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

– पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी सलमान को सजा पर शर्मनाक बयान आया है। पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि सलमान मुस्लिम धर्म से हैं, इसलिए उन्हें सजा सुनाई गई है।

– जमानत पर सुनवाई को लेकर जेल में बंद एक्टर की बहन अलवीरा कोर्ट पहुंच गई हैं। साथ में उनके सलमान के बॉडीगार्ड शेरा भी कोर्ट पहुंचे हैं।

– जज रविंद्र कुमार जोशी जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगे। मामले में 51 पन्नों की अपील पेश की गई है। बेल के लिए इसमें 54 आधार बताए गए हैं। सलमान की ओर से हस्तीमल सारस्वत और महेश बोड़ा वकील हैं, जबकि सरकारी पक्ष पोकरराम विश्नोई रखेंगे।

– सलमान गुरुवार रात जेल में ही थे। वह जमीन पर सोए थे। रात में उन्होंने खाना खाने से मना कर दिया गया। सुबह भी उन्होंने नाश्ता नहीं किया।

– सुपरस्टार लमान खान की जमानत याचिका पर सुबह साढ़े 10 बजे सुनवाई होनी है। सेशंस कोर्ट इस दौरान फैसला करेगा कि उन्हें बेल दी जाए या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *