स्कूल के ही चपरासी द्वारा अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया, महिला प्रिंसिपल ने कहा ये है प्यार

उत्तर प्रदेश में मासूमों से छेड़छाड़ की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब झांसी में एक स्कूली छात्रा के साथ स्कूल के ही चपरासी द्वारा अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। यह झांसी के सीपरी इलाके का मामला है। 11 साल की बच्ची ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर त्वरित कार्रवाई की मांग की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बच्ची हर दिन की तरह ईसाई टोला स्थित गर्ल्स इंटर गर्ल्स कॉलेज में पढ़ाई करने गई थी। उस दिन स्कूल में कार्यक्रम के कारण बहुत भीड़भाड़ थी। आरोप है कि इस बीच स्कूल में कार्यरत 40 वर्षीय चपरासी पीड़िता को स्कूल के ऊपर वाले कमरे से कुछ सामान लाने के लिए भेज दिया था। छात्रा चपरासी के कहने पर चली गई। उसी वक्त आरोपी भी कमरे में दाखिल हो गया और गेट बंद कर दिया। छात्रा का आरोप है कि चपरासी ने उसके साथ अश्लील हरकत की और धमकी भी दी। परिजनों ने जब महिला प्रिंसिपल इसकी शिकायत की तो उन्होंने कथित तौर पर कहा कि दादाजी बच्चियों से ऐसे ही प्यार करते हैं।

स्कूल प्रबंधन ने उलटे छात्रा को ही दी धमकी: छात्रा ने इस बाबत जब प्रिंसिपल और शिक्षकों से शिकायत की तो स्कूल प्रबंधन ने उलटे छात्रा को ही धमकी दे डाली। अधिकारियों ने छात्रा को धमकाते हुए इस घटना का जिक्र घर में किसी से न करने को कहा था। इसके बाद पीड़िता बेहद डरी-सहमी रहने लगी थी। उसकी सहेली ने उसके परिजनों को घटना के बारे में पूरी जानकारी दी थी। इसके बाद चपरासी की करतूत और स्कूल प्रबंधन के रवैये का पता चला।

 एसपी से की शिकायत: पीड़ित छात्रा के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर आरोपी चपरासी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। छात्रा की मां ने प्रिंसिपल को भी जेल भेजने की मांग की है। एसपी सिटी देवेश कुमार पांडे ने स्कूल के खिलाफ शिकायत मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि संबंधित थाने को इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। एसपी ने आरोपियों के खिलाफ कदम उठाने का आश्वासन दिया है। बता दें कि उन्नाव दुष्कर्म कांड को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार पहले से ही निशाने पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *