नई दिल्ली: मोबाइल चोरी को लेकर स्कूली छात्रों ने चलती बस में युवक का गला रेता

राजधानी दिल्ली में मोबाइल चोरी के विवाद को लेकर चार से पांच स्कूली छात्रों ने 25 साल के युवक की गला रेतकर हत्या कर दी। यह घटना पंजाबी बाग से बदरपुर बॉर्डर तक जाने वाली बस में गुरुवार को 3.30 बजे के आसपास हुई। पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने कहा, “प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, युवक लाजपत नगर से बस में चढ़ा था। जब बस आश्रम चौक पहुंची तो स्कूल ड्रेस पहने 13 से 16 वर्ष के किशोर बस में घुसे।” रोमिल बानिया ने कहा कि पीड़ित ने आरोप लगाया कि किशोरों ने उसका मोबाइल फोन चोरी कर लिया है, जिसके बाद विवाद शुरू हुआ और एक लड़के ने युवक का गला काट दिया।

उन्होंने बताया कि इस घटना को अंजाम देने के बाद वे बस चालक को धमकी देकर भाग खड़े हुए। रोमिल ने कहा, “अस्पताल पहुंचने पर शख्स को मृत घोषित कर दिया गया।” एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “किशोरों की पहचान के लिए पुलिस की टीम लाजपत नगर और मथुरा रोड के बीच स्थित 15 सरकारी स्कूलों की जांच कर रही है। स्कूल के रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही नोएडा की एक निर्माणाधीन इमारत में एक आॅटो चालक का अर्धनग्न शव मिला था। मृतक के गले में सरिया घोंपकर हत्या की गई थी। जिस इमारत में शव मिला, उसकी दीवार पर चॉक से लिखा था… धरती का बोझ, पागल हूं…ये काम मैं नहीं, मेरा दिमाग करता है। इसके अलावा कुछ अन्य बातें भी दीवार पर लिखी हुई थीं। मृतक की पीठ पर भी सरिए से कुछ लिखा गया था लेकिन क्या लिखा था, इसके बारे में पुलिस ने कुछ नहीं बताया। एसएचओ विनय प्रकाश सिंह ने बताया था कि बिहार के दरभंगा का रहने वाला पवन कामत (55) अपने बेटे और बहू के साथ सर्फाबाद में किराए पर रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *