वीरेंद्र सहवाग ने खोला राज, बताया- गेल को आखिरी मौके पर क्यों खरीदा

कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लुईस नियम के तहत नौ विकेट से हराने के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। पंजाब के लिए इस बार सबसे अधिक रन क्रिस गेल ने बनाए। केकेआर के खिलाफ क्रिस गेल ने 62 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने का काम किया। गेल इस सीजन जमकर रन बना रहे हैं, गेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 63 रन, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए हैं। गेल आने वाले मैचों में बाकी टीमों के लिए भी बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने के बाद क्रिस गेल ने पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के लिए कहा था कि वीरू ने उन्हें खरीदकर आईपीएल को बचा लिया। गेल के बाद अब सहवाग ने उन्हें लेकर बयान दिया है।

ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, srh vs kxip, Chris Gayle hits first century of IPL 2018, credits yoga ANd massage, Chris Gayle, IPL 2018 first centuryमैच के दौरान क्रिस गेल। (Photo Courtesy: IPL)

एक बेवसाइट को दिए अपने इंटरव्यू में सहवाग ने कहा, ”गेल से हमारी टीम को इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी, गेल क्या कर सकते हैं ये उन्होंने तीन मैचों में ही साबित कर दिया। गेल पिछले साल पीठ दर्द की वजह से ज्यादातर मैच नहीं खेल पाए थे और जिन मैचों में उन्हें खेलना का मौका मिला वो उनमें परफॉर्म नहीं कर पाए थे। विराट कोहली ने उनकी फिटनेस को देखते हुए उन्हें छोड़ना बेहतर समझा, लेकिन गेल अब पूरी तरह से फिट हैं और फॉर्म भी उनके साथ है”।

नीलामी में लेट खरीदने को लेकर सहवाग ने कहा, ”हमने पहले जानबूझकर उन पर दांव नहीं लगाया। सहवाग के मुताबिक गेल को अगर पहले राउंड में खरीदा जाता तो वह महंग बिकते। आरसीबी ने जब बेस प्राइज पर भी उन्हें अपनी टीम में शामिल नहीं किया तो मुझे बहुत हैरानी हुई। इसके बाद मैंने गेल को टीम में लेने का फैसला किया। बता दें कि तीन मैचों में ही गेल ने ऑरेंड कैप अपना कब्जा जमाने के साथ-साथ सबसे अधिक छक्का लगाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में भी नंबर वन पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *