हरियाणा सरकार ने पत्रकारों के नाम जारी किया नोटिस, लिखा- सीएम से बात करते हुए इस बात का रखे ध्यान

हरियाणा का खट्टर सरकार ने मीडिया के लिए नया फरमान निकाला है। सोनीपत जिले के जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी की तरफ आए ये नोटिफिकेशन में मीडियाकर्मियों से मुख्यमंत्री खट्टर से बाइट लेते समय या प्रैस कांन्फ्रेंस के दौरान उचित दूरी बनाए रखनी की मांग की है। नोटिफिकेशन में लिखा है कि, ” प्राय देखने में आया है कि माननीय मुख्यमंत्री की प्रेस कांफ्रेंस या बाइट लेने का दौरान पत्रकार और कैमरामैन अपना माइक,कैमरा इत्यादि मुख्यमंत्री महोदय के बिल्कुल नजदीक ले जाते हैं। साथ ही बाइट लेने के बावजूद कुछ पत्रकार साथी बार बार मुख्यमंत्री के पास जाते हैं। इस नोटिफिकेशन के अंत में चेतावनी देते हुए लिखा कि भविष्य में आप द्वारा इस संबंध में बरती गई लापरवाही के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। वैसे ये पहली बार नहीं है जब इस तरह का विवाद सामने आया हो।

बड़ी खबर: हरियाणा के लोक संपर्क विभाग ने यह पत्र जारी किया है जिसमें पत्रकारों को कहा गया है कि मुख्यमंत्री से ‘उचित दूरी’ बनाकर रखें. ऐसा पत्र जारी करने वाली यह पहली सरकार है.

 वहीं इस पर विवाद के बढ़ने पर  हरियाणा लोक संपर्क विभाग के महा निदेशक समीर पाल सारो ने सफाई देते हुए कहा कि विभाग ने ऐसे कोई निर्देश जारी नही किए हैं। उन्होंने कहा कि उक्त अधिकारी ने अपने स्तर पर ही ऐसा किया है। जिसके विरुद्ध अनुशासनात्मक करवाई की जा रही है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मीडिया अडवाइजर अमित आर्य का कहना सोनीपत पब्लिक रिलेशन विभाग द्वारा जारी पत्र का सरकार और पब्लिक रिलेश विभाग से कोई लेना देना नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *