दुष्कर्म के बाद 4 पति समेत 11 लोगों को उतारा मौत के घाट, इंश्योरेंस के पैसों से करती थी अय्याशी

इतिहास में ऐसी कई सीरियल किलिंग की घटनाएं हुई हैं जिनके बारे में जानकर आज भी लोग सिहर जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सीरियल किलर के बारे में बता रहे हैं जिसने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी। हम बात कर रहे हैं नैन्नी डॉस की। यह महिला सीरियल किलर बीमा पॉलिसी के लिए पहले शादी करती थी फिर पतियों की हत्या कर पॉलिसी के पैसों से मौज करती थी। महिला सीरियल किलर नैन्नी डॉस ने इसी तरह अपने 4 पतियों को मौत के घाट उतारा था। यहां तक कि नैन्नी डॉस ने अपने रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ा, उन्हें भी अपना शिकार बनाया था।

अमेरिका में रहने वाली नैनी डॉस का जन्म 1905 में हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छोटी सी उम्र में ही नैनी के साथ दुष्कर्म किया था जिसके बाद उसकी मानसिक हालत खराब हो गई थी। इसके बाद नैनी ने 5 शादियां की थी। नैनी डॉस की पहली शादी महज 16 साल की उम्र में हो गई थी।

नैनी डॉस ने साल 1920 से लेकर 1954 तक करीब 11 लोगों को मौत के घाट उतारा था, जिनमें उसके 4 पतियों के अलावा रिश्तेदार भी शामिल थे। पुलिस ने नैनी को अक्टूबर 1954 में अपने 5वें पति की हत्या के बाद गिरफ्तार किया था। उस वक्त वह पति की ह‌त्या कर उसकी बीमा पॉलिसी के पैसे पाने के चक्कर में वह फंस गई थी। पूछताछ के दौरान नैनी डॉस ने पुलिस को बताया था कि उसने अपने पिता के कहने पर 16 की उम्र में शादी की थी।

नैनी ने पहली शादी 5 महीने अफेयर के बाद की थी लेकिन किन्हीं वजहों से पहले पति ने उसे छोड़ दिया था। उसके बाद नैनी ने 1929 में रॉबर्ट हैरेल्सन नाम के व्यक्ति से शादी की। 16 साल के वैवाहिक जीवन में उसने अपने दो पोतों को पैसों के लालच में मार डाला।

नैनी डॉस ने अपने तीसरे पति की हत्या के बाद उसने घर को भी आग लगा दी और उसके इंश्योरेंस के पैसे लेकर मौज करने लगी। 1950 में उसने चौथी शादी की। शादी के कुछ महीनों बाद ही उसने अपनी सास की हत्या कर दी और फिर पति को भी मार डाला।

गिरफ्तारी के बाद नैनी डॉस ने पुलिस से कहा था कि उसे की गई हत्याओं का कोई पछतावा नहीं है। साल 1955 में उसे 11 हत्याओं का दोषी पाया गया और उम्रकैद की सजा सुनाई गई। 2 जून 1965 में उसकी मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *