शव को किया बोटी-बोटी, मांस में मिलाया हल्दी और नमक; बांग्लादेशी सांसद की हत्या करने वाला कसाई गिरफ्तार,

बंगाल सीआईडी ने कोलकाता के एक फ्लैट में बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हुई हत्या के मामले में एक कसाई जेहाद हवलादार को गिरफ्तार किया है। जेहाद अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था और अपनी पहचान छिपाकर मुंबई में रह रहा था। आरोपित जेहाद हवलादार को शुक्रवार को बारासात अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

कोलकाता। बंगाल सीआईडी ने पिछले दिनों कोलकाता के एक फ्लैट में बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हुई हत्या के मामले में राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव से एक कसाई जेहाद हवलादार को गिरफ्तार किया है, जिसने सांसद के शव को बोटी-बोटी कर प्लास्टिक की थैलियों में भरा था। बांग्लादेश के खुलना का रहने वाला जेहाद ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था और अपनी पहचान छिपाकर मुंबई में रह रहा था।

मालूम हो कि बांग्लादेश के सांसद इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। उसके कुछ दिनों बाद वह लापता हो गए थे। उत्तर कोलकाता के बरानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल बिश्वास ने 18 मई को स्थानीय पुलिस में उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

सोने की तस्करी से जुड़ा है मामला

पुलिस सूत्रों ने कहा कि सांसद के दोस्त बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां शाहीन ने हवलादार को दो महीने पहले कोलकाता लाया था। अख्तरुज्जमां संभवतया इस समय अमेरिका में है, जो इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड है। पता चला कि सोने की तस्करी के धंधे को लेकर सांसद के साथ उसकी अनबन हो गई थी। इसका बदला लेने के लिए उसने सांसद की हत्या की साजिश रची और इसे अंजाम देने के लिए उसने आरोपितों को लगभग पांच करोड़ करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

सांसद के शरीर की खाल उतारकर सारा मांस निकाल दिया  

पूछताछ के दौरान जेहाद हवलादार ने पुलिस को बताया कि अख्तरुज्जमां के आदेश पर उसने और चार अन्य बांग्लादेशी नागरिकों ने फ्लैट में अनवारुल अजीम की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद पूरे शरीर की खाल उतारकर सारा मांस निकाल दिया और उसे बोटी-बोटी कर प्लास्टिक की थैलियों में भरा।

मांस में मिलाया हल्दी और नमक

मांस में हल्दी व नमक मिलाया ताकि यह जल्दी गल जाए। हड्डियों को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटा और उन्हें भी प्लास्टिक की थैलियों में भर दिया। इसके बाद आरोपितों ने कोलकाता क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर उन पैकेटों को ठिकाने लगाने के लिए परिवहन के विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल किया।

आरोपितों की कोर्ट में पेशी

आरोपित जेहाद हवलादार को शुक्रवार को बारासात अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। बंगाल सीआईडी की टीम इस दिन जेहाद को दक्षिण 24 परगना के भांगड़ के कृष्णामती गांव ले गई, जहां शरीर के कटे हुए हिस्सों को प्लास्टिक की थैलियों में डालकर अलग-अलग जगहों पर फेंका गया था।

बांग्लादेश गई है  बंगाल सीआईडी की एक टीम

वहीं, बांग्लादेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन आरोपितो तनवीर, शिमुल भुइंया व सेलिस्टी रहमान से पूछताछ करने के लिए बंगाल सीआईडी की एक टीम गुरुवार को बांग्लादेश गई है। इन आरोपितों को इस दिन बांग्लादेश की अदालत ने आठ दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

हनी ट्रैप करने के लिए महिला को लाया गया था

इस हत्या के मामले में गिरफ्तार सेलिस्टी रहमान सांसद के दोस्त अख्तरुज्जमां की करीबी है। सेलिस्टी को सांसद को हनी ट्रैप करने के लिए लाया गया था। सेलिस्टी ने सांसद के साथ दोस्ती की और उन्हें कोलकाता के न्यूटाउन स्थित उस फ्लैट में लेकर आई जहां उनका कत्ल किया गया।

अख्तरुज्जमां ने हत्या के मकसद से इस फ्लैट को पहले से ही किराए पर ले रखा था। हत्या की घटना के दौरान सेलिस्टी भी वहां मौजूद थी। घटना के बाद वह बांग्लादेश चली गई थी जहां उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।पीटीआई.