Video: Live रेडियो प्रशारण में एक कॉलर ने तीन तलाक का किया विरोध तो एंकर ने काट दिया फोन

ब्रिटेन के डिजिटल रेडियो पर प्रसारित लीडिंग ब्रिटेन्स कन्वर्सेशनन शो(एलबीसी) में जब एक कॉलर ने तीन तलाक का विरोध किया तो संचालक माजिद नवाज ने फोन ही काट दिया।कॉलर ने आरोप लगाया था कि माजिद रेडियो पर गोरे लोगों को प्रभावित करने में लगे हैं। इस पर माजिद ने कॉलर का फोन काट दिया।माजिद ने फोन काटने के बाद मूल विषय पर फिर चर्चा शुरू की। क्या एक महिला के पास इस्लाम के तहत तलाक की इजाजत है। इस पर अली ने कहा कि यदि महिला तलाक चाहती है तो मैं उसे दूंगा।इस पर माजिद ने कहा-लेकिन मैं आपकी पत्नी नहीं बनना चाहूंगा।

दरअसल ब्रिटेन के इस मशहूर रेडियो प्रोग्राम में चर्चित रेडियो प्रसारक माजिद नवाज विभिन्न ज्वंत मुद्दों पर चर्चा करते हैं। इस दौरान उन्होने एक कॉलर को बातचीत के लिए अपने साथ जोड़ा, उसका नाम अली था। कॉलर अली ने तीन तलाक की गलत व्याख्या का आरोप लगाया। कहा कि शरियत में तीन तलाक की व्यवस्था है। इस पर रेडियो प्रसारक माजिद नवाज ने कई तर्क सामने रखे।

उन्होंने ब्रिटेन में रहने वाले 60 फीसद मुस्लिमों की ब्रिटिश लॉ के तहत शादियो के पंजीकरण न होने का मुद्दा भी उठाया।इस पर कॉलर अली ने आंकड़ों को झूठा करार देते हुए इसे माजिद की ओर से मनगढ़ंत बताया।दोनों पक्षों में तीखी बहस होने के बाद आखिरकार माजिद ने कॉलर का फोन काट दिया। फिर उसके बाद माजिद ने मुस्लिम महिलाओं के तलाक से जुड़े मुद्दे पर चर्चा शुरू की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *