इंदौर: स्कूल बस और ट्रक में हुई भीषण भिड़ंत, 6 की मौत

निजी स्कूल बस और ट्रक की भीषण भिड़ंत में शुक्रवार को इंदौर में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने पीटीआई को बताया कि हादसा कनाड़िया क्षेत्र के बाईपास रोड पर उस समय हुआ जब दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस एक ट्रक से जा भिड़ी। हादसे में स्कूल बस का अगला भाग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। स्कूल की छुट्टी के बाद यह बस विद्यार्थियों को उनके घर छोड़ने जा रही थी। राय ने हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत की पुष्टि की, लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं किया कि मृतकों में कितने स्कूली बच्चे हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे में घायल लोगों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर अपने बच्चों की कुशलक्षेम जानने के लिए कई परिजन अस्पताल पहुंचे। अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के नारायणा के नजदीक एक स्कूली बस में आग लग गई थी। हालांकि हादसे में 33 छात्र बाल-बाल बच गए थे। दमकल अधिकारी ने बताया था कि सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर स्कूली बस में आग लगने की सूचना मिली और दमकल की तीन गाड़ियों को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया था।

अधिकारी ने बताया था कि दमकल सेवा के कर्मचारियों के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने बच्चों को बस से निकाल लिया था। उन्होंने बताया कि किसी के घायल होने की खबर नहीं है और सुबह 11 बज कर 20 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया था। वहीं, उत्तर प्रदेश के एटा जिले में कुछ दिनों पहले स्कूली बस और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई थी। इस हादसे में तकरीबन 24 से ज्यादा स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी, वहीं कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे की वजह कोहरा बताया जा रहा था। वहीं हादसे में स्कूल की बड़ी लापरवाही भी सामने आई थी। बताया जा रहा था कि प्रशासन की तरफ से स्कूल को बंद करने के आदेश के बावजूद स्कूल को खोला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *