Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना को मिल गई नई टीम, अब यहां करेंगी छक्के-चौकों की बरसात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने एक बार फिर से महिला बिग बैश लीग में शिरकत करने का फैसला लिया है. इस बार वह एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए जलवा बिखेरेंगी. इससे पहले वह प्रतिष्ठित लीग में होबार्ट हरिकेंस, ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए शिरकत कर चुकी हैं. स्ट्राइकर्स की टीम पिछले 2 सीजन 2022 और 2023 की विजेता है. ऐसे में मंधाना के ऊपर एक बार फिर से अपनी टीम को चैंपियन बनाने का दबाव रहेगा. 28 वर्षीय महिला खिलाड़ी इस दबाव को झेलने में माहिर भी हैं.

स्मृति मंधाना पिछले 2 सीजन से बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं ले रही थीं, लेकिन आगामी सीजन में खेलने का उन्होंने फिर से फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित लीग में उन्होंने अबतक कुल 38 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 24.50 की औसत से 784 रन निकले हैं. यहां उनका 130.01 का स्ट्राइक रेट है. मंधाना का टूर्नामेंट में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 64 गेंदों में नाबाद 114 रनों का है. यह बेहतरीन पारी उन्होंने 2021 में मैके के हैरप पार्क में रेनेगेड्स के खिलाफ खेली थी.

एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ जुड़ने के बाद महिला खिलाड़ी ने अपनी उत्सुकता भी जाहिर की है. उनका कहना है, ”मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्सुक रहती हूं और स्ट्राइकर्स जैसी ऐतिहासिक सफल टीम में योगदान देखने के लिए उत्साहित हूं.”

स्मृति मंधाना ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ”मैं ल्यूक के साथ अपने काम को जारी रखने के लिए काफी रोमांचित हूं. हमारे पिछले अनुभव काफी फायदेमंद रहे हैं. मैं इसे और आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं.”

बता दें ल्यूक विलियम्स महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की मुख्य कोच हैं. यही नहीं यह दोनों जोड़ी एक साथ द हंड्रेड विमेंस प्रतियोगिता में भी सदर्न ब्रेव के लिए काम कर चुकी है.