घाटी में ईद की नमाज के बाद नागरिकों और सुरक्षाबलों में झड़पें

श्रीनगर
कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर आज ईद की नमाज के बाद युवकों के समूह और सुरक्षाबलों के बीच झड़प होने की खबर है। राज्य के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि झड़प की खबरें श्रीनगर, अनंतनाग और सोपोर से आईं हैं। पुलिस के अनुसार ये झड़पें ईद की नमाज पढ़े जाने के बाद हुईं। उन्होंने कहा कि यहां ईदगाह पर नमाज पूरी होने के तुरंत बाद युवकों के एक समूह ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षाबल कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए तैनात किए गए थे।

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। इसी तरह की झड़पें अनंतनाग में जंगलात मंडी के पास और सोपोर शहर में जामा मस्जिद के पास भी होने की खबर है। पुलिस के अनुसार शनिवार दोपहर तक पत्थरबाजी और झड़पें जारी थी। हालांकि सुरक्षाबल संयम बरत रहे हैं और खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने शुक्रवार को जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को गिरफ्तार किया था, वहीं हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के दोनों धड़ों के प्रमुखों सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारुक को आज सुबह उनके घर में नजरबंद किया गया। इन अलगाववादी नेताओं ने घोषणा की थी कि वो ईदगाह में ईद की नमाज में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *