नकल करते पकड़ा गया छात्र तो पहले की टीचर की बुरी तरह पिटाई फिर देने लगा आत्महत्या की धमकी

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला है। परीक्षा के समय एक छात्र नकल करते हुए पकड़ा गया तो पहले उसने टीचर की पिटाई कर दी और फिर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। यह मामला औरंगाबाद के काबरा समाज कार्य महाविद्यालय का है, जहां पर एम.पी.एड की परीक्षा चल रही थी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय पुलिस थाने के इंस्पेक्टर श्रीपद परोपकारी ने बताया कि परीक्षा निरीक्षक ने देखा कि परीक्षा के दौरान एक छात्र नकल कर रहा था। इसके बाद निरीक्षक ने उसे दो बार रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने निरीक्षक की एक न सुनी।

छात्र की इस हरकत को देखते हुए निरीक्षक ने उसे क्लास से बाहर जाने के लिए कहा, जिसके बाद छात्र ने हंगामा शुरू कर दिया। सबसे पहले आरोपी छात्र ने निरीक्षक का कॉलर पकड़ा और उसे पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपी क्लास रूम से भागकर परीक्षा केंद्र की तीसरी मंजिल पर पहुंचा और बालकनी से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। आरोपी छात्र की इस हरकत से अन्य छात्रों को परीक्षा में परेशानी हुई, जिसके कारण प्रिंसिपल को पुलिस को फोन कर बुलाना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी छात्र को हिरासत में लिया और अपने साथ ले गए।

पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ कदाचार अधिनियम के तहत और आत्महत्या की कोशिश करने के आरोप में केस दर्ज किया है। वहीं, इस मामले पर जानकारी देते हुए प्रिंसिपल सुरेश सुरना ने कहा, “आरोपी छात्र के इस तरह के व्यवहार के बाद शिक्षकों में डर समा गया है। अगर ऐसी घटनाएं होंगी तो हम कैसे काम करेंगे?” आपको बता दें कि औरंगाबाद में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 9 अप्रैल को मराठवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रथम वर्ष के एक छात्र ने पांचवीं मंजिल से कूदकर अत्महत्या करने की धमकी दी थी, क्योंकि उसे परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़ा गया था। उस समय तो छात्र को पकड़ लिया गया था, लेकिन बाद में प्रिंसिपल ऑफिस से भागकर उसने बालकनी से छलांग लगा दी थी। इस घटना में छात्र को गंभीर चोट आई थी, जिसके कुछ दिनों बाद उसने दम तोड़ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *