अब सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हैक होने की खबर, ब्राजील के हैकर्स का हाथ होने का शक

जज बीएच लोया की मौत की एसआईटी जांच की मांग ठुकराने का जैसे ही सुप्रीम कोर्ट से बहुप्रतीक्षित फैसला आया, उसके कुछ ही समय बाद सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हैक हो गई। मीडीया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार इसमें  ब्राजील के हैकर्स की संलिप्तता की बात कही जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फैसले के कुछ ही मिनट में वेबसाइट ठप हो गई। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी तस्वीरें भी वायरल हो रहीं हैं, जिनमें वेबसाइट के हैक होने का दावा किया जा रहा है।

वेबसाइट पर क्लिक करने पर ‘This site can’t be reached’ का मैसेज प्रदर्शित हो रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि हैक होने की बात अफवाह है, साइट की मेंटेनेंस के लिए सर्वर डाउन किया गया होगा, क्योंकि कुछ समय बाद साइट पर पर अंडर मेंटेनेंस का संदेश दिखने लगा। हालांकि, न्यूज 18 ने ट्वीट कर दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हैक की गई है। इसके पीछे ब्राजीलियाई हैकर्स का हाथ है।

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हैक होने के बाद यह संदेश दिखने लगा। (फोटो-सोशल मीडिया)

बता दें कि हाल में गृह मंत्रालय की वेबसाइट भी हैक हुई थी। इससे पहले ब्राजील के हैकर्स 2013 में एक साथ कई भारतीय वेबसाइट्स को हैक कर चुके हैं। उधर, जैसे ही सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट के हैक होने की खबर आई तो सोशल मीडिया पर यूजर्स ट्वीट कर कमेंट करने लगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *