प्रद्युम्न मर्डर केस: गिरफ्तार किए गए छात्र के पिता का आरोप- CBI मेरे बेटे को कर रही है प्रताड़ित

गुरुग्राम की एक किशोर अदालत ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किशोर को 22 नवंबर तक 11 दिनों के लिये फरीदाबाद के एक सुधार गृह भेज दिया उन्होंने बताया कि इससे पहले दिन में गिरफ्तार किशोर को सीबीआई रेयान स्कूल ले गई ताकि अपराध का नाटकीय रूपांतरण किया जा सके। इसकी एजेंसी ने वीडियोग्राफी की। वह स्कूल में 11 वीं कक्षा का छात्र था।  सूत्रों ने बताया कि टीम आरोपी के साथ दोपहर के करीब स्कूल पहुंची और तीन घंटे से अधिक समय तक वहां रही। उसके बाद उसे किशोर अदालत ले जाया गया जहां मामले में सुनवाई होने वाली थी।

सूत्रों ने बताया कि टीम ने किशोर से कहा कि वह आठ सितंबर को हुई घटना को स्पष्ट करे जब स्कूल की दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की कथित तौर पर उसने हत्या कर दी थी। उससे स्कूल के माली समेत अन्य कर्मचारियों की मौजूदगी में यह सब बताने को कहा गया। उन्होंने बताया कि माली कथित तौर पर उन शुरूआती लोगों में से एक था जिसे आरोपी ने सूचित किया था कि वाशरूम के निकट एक लड़का घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। हालांकि इस सारे मसले पर आरोपी छात्र के पिता ने सीबीआई पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए  जांच एजेंसी के अफसरों ने उनके बेटे के साथ बेहद क्रूर बर्ताव किया। उन्होंने कहा, ‘मेरे बेटे को प्रताड़ित किया गया। उसे उलटा लटकाकर पीटा गया। मेरा बेटा निर्दोष है। क्या आप यह सोच सकते हैं कि 11वीं का छात्र किसी का मर्डर करने के बाद इतने दिनों तक सामान्य व्यवहार कर सकता है।?’  उन्होंने कहा कि उनके बेटे को उलटा लटाकाकर पीटा गया है। हालांकि सीबीआई ने इस तरह के सभी आरोपों को खारिज किया है।

प्रद्युम्न गत आठ सितंबर की सुबह रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में मृत पाया गया था। उसका गला रेता हुआ था। यह घटना उसके पिता के उसे स्कूल छोड़ने के एक घंटे के भीतर हुई थी। गुरुग्राम पुलिस ने हत्या का ठीकरा स्कूल के बस कंडक्टर पर फोड़ते हुए उसे गिरफ्तार किया था। इस मामले ने तब नाटकीय मोड़ लिया जब सीबीआई ने हाल में घोषणा की कि उसने प्रद्युम्न की हत्या के सिलसिले में स्कूल में ही 11 वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र को गिरफ्तार किया है। उसने गुरुग्राम पुलिस की पूरी थ्योरी को नकार दिया जिसमें उसने कहा था कि प्रद्युम्न की हत्या स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार ने की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *