क्रिकेट के सबसे छोटे मैच की हुई शुरुआत, टी-20 के बाद आया टी-10 का मुकाबला, सहवाग के पास है दुबई में घर पाने का शानदार मौका

क्रिकेट की दुनिया में अब तक के सबसे छोटे मैच की शुरुआत दुबई में हो चुकी है, जिसमें क्रिकेट प्रेमियों को वो क्रिकेटर्स भी खेलते नजर आएंगे जो अब मैच से अलविदा कह चुके हैं। जी हां, इस मैच में दिग्गज क्रिकेटर रह चुके वीरेंद्र सहवाग, ऑयन मॉर्गन, एलेक्स हेल्स, मोहम्मद आमिर और शाहिद अफरीदी जैसे कई खिलाड़ी क्रिकेट पिच अपना जौहर दिखाते नजर आएंगे। दिलचस्प ये है कि इस मैच में ये सभी सीनियर क्रिकेटर्स सिर्फ चौके और छक्के लगाते दिखाई देंगे। यह मैच क्रिकेट का सबसे छोटा फोर्मट टी-10 है। गौरतलब है कि अब तक क्रिकेट में सबसे छोटा मैच टी-20 मुकाबला होता रहा लिहाजा अब उससे भी छोटा टी-10 आ गया है। इस लीग में कई विदेशी टीमों के खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। इस लीग में क्रिकेट फैंस को सीनियर्स क्रिकेटर्स का ताबड़तोड़ प्रदर्शन देखने को मिलेगा। इस मैच की पिच पर जो क्रिकेटर शतक और अर्धशतक लगाएगा उसे महंगा इनाम मिलेगा।

जीतने वाले को मिलेगा ये इनाम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैच में जो क्रिकेट सेंचुरी मारेगा उसे दुबई में 85 लाख रुपए का एक स्टूडियो अपार्टमेंट मिलेगा और जो हाफ सेंचुरी मारेगा उसे ह्यूबलॉट की घड़ी मिलेगी। इस घड़ी की स्टारिंग प्राइज 5 लाख से शुरू होती है। क्रिकेट मैच में मराठा अरेबियंस टीम के मालिक अली तुंबी का कहना है कि जो भी क्रिकेटर शतक लगाएगा उसे दुबई में 5 लाख दिरहम का अपार्टमेंट तोहफे में दिया जाएगा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि मैं और किसी टीम के बारे में नहीं कह सकता लेकिन मेरी टीम में जो भी बल्लेबाज यह कारनामा करेगा उसे अपार्टमेंट इनाम में दिया जाएगा।

ऐसे में मराठा अरेबियंस की ओर से खेली जा रही इस लीग में एलेक्स हेल्स, वीरेंद्र सहवाग और कामरान अकमल जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स के पास दुबई में उपहार पाने का शानदार मौका है। आपको बता दें कि दुबई में खेली जा रही इस लीग में कुल 6 टीम हिस्सा ले रही हैं। क्रिकेट सबसे छोटा मैच है इसलिए इसकी की ड्यूरेशन भी 90 मिनट की है। इस मैच का पहला मैच मराठा अरेबियंस और पख्नूत के बीच 14 नवंबर गुरुवार रात 11.30 से शुरु हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *