T20 League: साउथ अफ्रीकी दौरे में किया जबरदस्त प्रदर्शन, फिर भी नहीं मिला इस भारतीय पेसर को कोई खरीदार

11 से 21 मार्च के बीच आयोजित होने वाली मुंबई टी20 लीग के लिए (रविवार) 4 मार्च को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अंजिंक्य रहाणे और मुंबई के उनके साथी सूर्यकुमार यादव को ‘मुंबई नॉर्थ’ और ‘मुंबई नॉर्थ’ ईस्ट’ टीमों ने अपना आइकन खिलाड़ी चुना। इन दोनों को सात-सात लाख रुपये में खरीदा गया। सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि साउथ अफ्रीकी दौरे में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय पेसर शार्दुल ठाकुर को किसी ने नहीं खरीदा। शार्दुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 16 फरवरी को वनडे मैच में 52 रन देकर 4 विकेट झटके थे। इस दौरे में उन्होंने 2 टी20 और 1 वनडे मैच खेला, जिसमें 6 विकेट झटके।

शार्दुल ने कुल 5 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। 3 वनडे के दौरान उन्होंने 5, जबकि 2 टी20 मुकाबलों में 2 विकेट झटके हैं। शार्दुल का प्रथम श्रेणी मैचों में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। उन्होंने इस दौरान 55 मैचों की 97 पारियों में 188 शिकार किए, जबकि लिस्ट-ए के 39 मैचों में 63 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

इसमें भारत की सीमित ओवर टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई नॉर्थ वेस्ट ने अपने आइकन खिलाड़ी के तौर पर छह लाख रुपये में खरीदा। रोहित नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में श्रीलंका में होने वाली टी20 त्रिकोणीय सीरीज में राष्ट्रीय टीम की अगुवाई करेंगे। उनके इस टूर्नामेंट में खेलने की संभावना नहीं है क्योंकि त्रिकोणीय सीरीज छह से 18 मार्च तक चलेगी।

भारतीय टीम के एक अन्य खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को मुंबई नार्थ सेंट्रल ने आइकन खिलाड़ी के तौर पर पांच लाख रुपये में खरीदा। श्रेयस भी अजिंक्य की तरह श्रीलंका जाने वाली भारत की टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। पिछले महीने भारत को रिकार्ड चौथी बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले पृथ्वी शॉ को मुंबई नार्थ ने 2.80 लाख रुपये में जबकि धवल कुलकर्णी को मुंबई नार्थ ईस्ट ने डेढ़ लाख रुपये में खरीदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *