नहीं रहे डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम.करुणानिधि, PM मोदी ने जताया दुख

डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम.करुणानिधि नहीं रहे। वह 94 साल के थे। चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल में मंगलवार को उन्होंने शाम छह बजकर दस मिनट पर अंतिम सांस ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया है और कहा है कि देश उन्हें याद रखेगा।

अस्पताल ने शाम साढ़े चार बजे डीएमके प्रमुख का मेडिकल बुलेटिन जारी किया था। डॉक्टरों का कहना था कि डीएमके प्रमुख की हालत में हाल के कुछ घंटों में गिरावट देखने को मिली। अस्पताल ने जारी विज्ञप्ति में कहा था कि मशीनी सपोर्ट के बाद भी डीएमके प्रमुख के कई अंग सही से काम नहीं कर रहे। उनका स्वास्थ्य में लगातार गिरावट देखने को मिल रही।

आपको बता दें कि सुबह से ही पार्टी नेताओं और परिजन का अस्पताल में आना-जाना लगा था। सोमवार (छह अगस्त) को अस्पताल की ओर से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया। डॉक्टरों का कहना था कि डीएमके मुखिया की तबीयत में गिरावट आई है। उम्र अधिक होने के कारण उनके कई अंगों को सुचारू ढंग से काम करने में काफी दिक्कत हो रही है।

यह काला दिन न भुला पाऊंगाः रजनीकांत

DMK प्रमुख के गुजरने पर जाने-माने एक्टर रजीनकांत ने भी शोक जताया। उन्होंने मीडिया से कहा, “यह मेरी जिंदगी का काला दिन है, जिसे मैं कभी भी भूल नहीं पाऊंगा। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।”

PM मोदी ने जताया दुख, जानें क्या बोले

करुणानिधि के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया। पीएम बोले, “करुणानिधि के गुजरने के बारे में जानकर आहत हूं। वह देश के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे। हमने एक जन नेता, बड़े विचार और बेहतरीन लेखक को खो दिया, जिन्होंने हमेशा हाशिए और गरीबों के जीवन को संवारने के लिए अपना जीवन समर्पित किया था। ऐसे में हर कोई उन्हें याद रखेगा।”

अस्पताल ने जारी किया बयान

कावेरी अस्पताल की ओर से कहा गया, “करुणानिधि छह बजकर 10 मिनट पर नहीं रहे। हमारे डॉक्टरों और नर्सों के ढेर सारे प्रयासों के बाद भी हम उन्हें बचा न सके।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *