VIDEO: जान की भीख मांग रहे शख्स को मार दी थी गोली, मर्डर केस में बरी हुआ पुलिस अफसर

अमेरिका में कत्ल का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां गुरुवार को एरीजोना के एक पूर्व पुलिस ऑफिस को मर्डर के आरोप से बरी कर दिया गया है। पुलिसवाले ने पिछले साल एक शख्स को गोली मार दी थी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। पुलिसवाले का इस केस में बरी होना इसलिए सभी को हैरत में डाल रहा है क्योंकि उस दिन का वीडियो अधिकारिक रूप से रिलीज किया गया है। रिलीज की गई फुटेज में पुलिस ऑफिसर शख्स को गोली हुए मारते दिखाई दे रहा है। हैरान करने वाली बात यह है कि पुलिसवाले ने शख्स को उस वक्त गोली मारी जब वह घुटनों पर बैठकर अपनी जान की भीख मांग रहा था।

27 वर्षीय फिलिप मिशेल ब्रायल्सफोर्ड को साल 2016 में 26 वर्षीय डेनियल शेवर की मौत के आरोप से बरी कर कर दिया गया है। बता दें कि मृतक दो बच्चों का पिता भी था। दरअसल उस दिन टेक्सास के ला क्विंटा होटल से किसी ने फोन कर बताया कि एक शख्स ने होटल की खिड़की की तरफ गनप्वॉइंट की हुई। सूचना मिलने पर पुलिस ऑफिसर फिलिप मिशेल होटल में पहुंचे थे।

 

पुलिस के मुताबिक शेवर होटल के रूम से हाईवे की तरफ मुंह करते बैठा हुआ था शायद वह किसी को शूट करने वाला था। हालांकि रिलीज की गई फुटेज में पुलिस ऑफिसर मिशेल शेवर को उस वक्त गोली मार देता है जब शेवर होटल के कॉरिडॉर में फर्श पर बैठा हुआ था। शेवर घुटनों के बल बैठकर पुलिसवाले से अपनी जान की भीख मांग रहा था लेकिन तभी पुलिसवाले ने उसे शूट कर दिया और शेवर की मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ऑफिस पिछले 6 महीने से जेल में 25 साल तक की सजा काट रहा था लेकिन गुरुवार को सुनवाई के दौरान उसे बरी कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक उसने गोली इसलिए चलाई क्योंकि उसे लगा की शेवर अपनी पेंट्स से गन निकालने की कोशिश कर रहा था। जांचकर्ताओं का कहना है उन्हें शेवर की बॉडी के पास से कोई गन नहीं मिली है। हालाकिं उसके रूम से दो पैलेट राइफल जरूर मिली है।
वहीं मतृक शेवर की पत्नी इस फैसले से काफी हैरान हैं, उन्हें इस फैसले पर विश्ववास नहीं हो रहा है। उनके वकील ने फैसला सुनाए जाने के बाद कहा कि डेनियल शेवर और उनके परिवार को न्याय दिलाने में सिस्टम बुरी तरह नाकाम रहा है। दूसरी ओर जांचकर्ताओं ने का मानना है कि पुलिसवाले का शेवर के लिए यह एक्शन नॉर्मल था क्योंकि उस वक्त उनके पास सोचने के लिए केवल 2 सैकेंड से भी कम वक्त था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *