ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला के पास गंगा घाट संख्या एक पर तीन अज्ञात शव मिलने से सनसनी

मीडीया से प्राप्त खबरों के अनुसार उत्तरांचल के ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला के पास गीता भवन के सटे गंगा घाट संख्या एक से शुक्रवार को तीन अज्ञात शव बरामद हुए हैं. इन शवों के बरामद होने से इलाक़े मे सनसनी फैल गयी. इलाक़े के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जगत राम जोशी ने बताया कि पुलिस ने उक्त शवों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है. पौडी गढवाल जिले में आने वाले इस घटनास्थल पर देहरादून से फोरेंसिक टीम पहुँच गयी है. पुलिस फ़ौरी तौर पर घटना को आत्महत्या मान रही है. हालांकि, जोशी ने बताया कि फोरेंसिक जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच आगे बढेगी. उन्होंने बताया कि दो मृतक प्रौढ़ हैं, जबकि तीसरा लगभग 12 वर्ष का है. तीनों मृतक पुरुष हैं और उनके शवों की तलाशी में दस हजार रुपये मिले हैं लेकिन उनके नाम पते का कोई साक्ष्य नहीं मिला.

शवों की तलाशी में इनमें से एक के पास से वैष्णो देवी की एक पर्ची मिली जो कि 18 मार्च की है. मीडीया सूत्रों से ये भी पता चला कि मृतकों ने 22 मार्च को गीता भवन की कपड़े की दुकान से एक कम्बल भी खरीदा था. इनसे कुछ दूरी पर घाट पर ही सोए एक साधु ने पुलिस को बताया कि ये लोग रात डेढ़ बजे तक जग रहे थे.

एसएसपी जोशी ने बताया कि मृतकों के मुँह से झाग आ रहा था और पास ही एक सॉफ्ट ड्रिंक के लेबल लगी बोतल भी बरामद हुई है जिसकी जांच की जायेगी. उन्होंने बताया कि एक मृतक के कपड़े पर आगरा के दर्जी का टैग लगा है जिसके जरिये आगरा पुलिस से सम्पर्क कर उनकी पहचान का प्रयास किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *