रहस्यमय बीमारी से एक परिवार की तीन बेटियों की मौत

कांट के मोहल्ला पट्टी पूर्वी में एक परिवार की तीन बेटियों की सात दिन के अंदर मौत हो गई। नगर के मोहल्ला पट्टी पूर्वी में रहने वाले सुरजीत कश्यप की बेटी लक्ष्मी (चार) की अचानक तबियत खराब हो गई थी। परिजनों के मुताबिक, बुखार के साथ उसे झटके आने लगे। परिजनों ने उसे तुरंत ही शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उसकी हालत में सुधार हुआ तो अस्पताल स्टाफ ने बच्ची को दूध पीने को दिया। कुछ ही देर बाद फिर उसकी हालत बिगड़ गयी। परिजनों के मुताबिक, उसके शरीर पर निशान पड़ने लगे। हालत खराब होते देख बच्ची को बेहोशी की अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात 10 बजे लक्ष्मी ने दम तोड़ दिया। इससे ठीक एक सप्ताह पहले लक्ष्मी की चचेरी बहन सलोनी पांच वर्ष व सावनी तीन वर्ष की इसी रहस्यमय बीमारी से मौत हो चुकी है।

रिटर्निंग अधिकारियों को बांटे गए मतपत्र और बूथों के बक्से : स्थानीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2017 के तहत 26 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए कलक्ट्रेट कैंपस में पोलिंग पार्टियों के पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों को मतपत्र, बूथों से संबंधित संदूक और निर्वाचन से जुड़ी अन्य सामग्री, स्टेशनरी आदि बांटी गई। हालांकि, जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी नरेंद्र कमार सिंह की निगरानी में चुनाव सामग्री अधिाकृत तौर पर रिटर्निंग अधिकारियों को सौंपी गई, लेकिन उनकी सहायता के लिए तमाम मतदान कार्मिक तत्पर रहे। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय में बनाए गए निर्वाचन व्यवस्था के यातायात कार्यालय से चुनाव सामग्री प्राप्त करने के लिए सभी दस निकायों के मतदान कामिर्कों का सुबह से दोपहर तक मेला जुटा रहा

बता दें कि जिले में सभी दस नगर निकायों में मतदान के लिए 207 पोलिंग स्टेशन और 527 बूथ बनाए गए हैं। इनमें से शहर की नगरपालिका के लिए सर्वाधिक 109 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसी तरह नगर पंचायत रोजा में चार और कांट में नौ मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

अवैध रूप से गन्ना ले जा रही पांच ट्राली पकड़ी : गन्ना विकास विभाग के सचिव ने अवैध रूप से चीनी मिल जा रहे गन्ने से भरी पांच ट्राली को अपने कब्जे में लिया है ट्रैक्टर चालक गन्ने की किसान बही पेश नहीं कर सका और ना ही उसके पास गन्ने के सट्टे की पर्चियां ही थीं। सचिव की तहरीर पर तीन लोगों को नामजद करते हुए पांच लोगों के खिलाफ थाना आरसी मिशन में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

 जानकारी के अनुसार गन्ना सहकारी समित के सचिव गजेंद्र कटियार ने थाना पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि बृहस्पतिवार सुबह राजमार्ग पर बरेली मोड़ के पास गन्ने से भरी पांच ट्रॉलियों को चेक किया लेकिन चालक सही जबाव नहीं दे सका उसके पास गन्ने के वैध प्रपत्र भी नहीं थे जिसके चलते उन्होंने ट्रॉलियों को अपने कब्जे में ले लिया। अनुमान है कि बरामद गन्ना माफिया का है। थाना इंचार्ज गजेंद्र सिंह ने बताया कि सचिव से मिली तहरीर के आधार पर रजनीश निवासी गुमटा थाना मदनापुर, मेघपाल निवासी घनश्यामपुर थाना निगोही और कश्मीर सिंह निवासी अर्जुनपुर बरमौला सहित दो अज्ञात लोगों के खिलाफ शुगर केन कंट्रोल एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *