TNPSC Recruitment 2017: इन 42 पदों पर होनी है भर्ती, जानिए आवेदन की आखिरी तारीख और पूरी डीटेल्स

तमिलनाडू पब्लिक सर्विस कमिशन(TNPSC) ने लाइब्रेरियन के 42 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। इन पदों में कॉलिज लाइब्रेरियन,डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी ऑफिसर,असिस्टैंट लाइब्रेरियन और इंफोर्मेशन के पद शामिल हैं। अगर आप इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार हैं तो नौकरी हासिल करने का आपके लिए यह एक सुनहरा अवसर है। ये भर्तियां तमिलनाडू राज्य के लिए की जायेंगी। आवेदन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2017 है। इन पदों के लिए आवेदन करने का तरीका और जरूरी योग्यताओं की विस्तार से जानकारी निम्नवत है।

शैक्षणिक योग्यताः कॉलिज लाइब्रेरियन के पद के लिए-उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लाइब्रेरी साइंस और इंफोर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन साइंस में प्रोफेसनल डिग्री चाहिए। उम्मीदवार का लगातार अच्छा अकामदमिक रिकॉर्ड व कम्प्यूटर का ज्ञान होना चाहिए और साथ ही लाइब्रेरी साइंस में नेट अथवा सेट की परीक्षा पास की होनी चाहिए।

डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी ऑफिसर-उम्मीदवार के पास आर्टस और साइंस में मास्टर डिग्री अथवा लाइब्रेरी साइंस में मास्टर डिग्री होनी चाहिये।

लाइब्रेरी साइंस/इंफोर्मेशन साइंस के पद के लिए- उम्मीदवार के पास यूजीसी से मान्यता प्राप्त लाइब्रेरी साइंस या इंफोर्मेशन साइंस में मास्टर डिग्री होना आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *