Train Accident: मोदी सरकार पर बरसा विपक्ष, खरगे-राहुल ने बताया लापरवाही, ममता बनर्जी ने लगाए ये आरोप,

पश्चिम बंगाल में कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे पर विपक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने इसे घोर लापरवाही का नतीजा बताया। उधर ममता बनर्जी का कहना है कि केंद्र सरकार को यात्रियों की नहीं बल्कि चुनाव की चिंता है। 

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को भीषण ट्रेन हादसा हुआ। सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) को पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 60 लोग घायल हैं। इस हादसे को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेताओं ने अनुसार यह केंद्र सरकार के घोर कुप्रबंधन का नतीजा है। 

रेलवे मंत्रालय में घोर कुप्रंबधन- मल्लिकार्जुन खरगे
खरगे ने इस दुखद हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि पीड़ितों के परिजनों को तत्काल मुआवजा प्रदान किया जाए।  उन्होंने आरोप लगाया कि बीते 10 वर्षों में मोदी सरकार ने रेलवे मंत्रालय में घोर कुप्रबंधन किया है। खरगे ने आगे कहा ‘मोदी सरकार ने रेल मंत्रालय को कैमरे से संचालित होने वाले मंच में बदल दिया है। आज का हादसा इस स्याह सच की बानगी पेश करता है। कांग्रेस नेता अपने सवालों पर कायम रहेंगे और भारतीय रेलवे के कुप्रबंधन के लिए मोदी सरकार को जवाबदेह बनाएंगे।’

बीते 10 वर्षों में रेल हादसों में बढ़ोतरी- राहुल गांधी 
उधर राहुल गांधी ने भी इस हादसे के बाद केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कुप्रबंधन और लापरवाही की वजह से बीते 10 वर्षों में रेल हादसों में बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से आए दिन लोगों की मौत हो रही है।  राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा ‘आज की दुर्घटना इस वास्तविकता का एक और उदाहरण है।  एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में, हम इस घोर लापरवाही पर सवाल उठाते रहेंगे और इन दुर्घटनाओं के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराएंगे।’ कांग्रेस नेता ने इस हादसे पर शोक प्रकट किया। 

रेल मंत्रालय को यात्रियों की सुरक्षा की परवाह नहीं- ममता बनर्जी
उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय को यात्रियों की सुरक्षा की कोई परवाह नहीं है। यहां तक कि रेलवे मंत्रालय को अपने अधिकारियों, इंजीनियरों, कर्मचारियों और श्रमिकों की भी परवाह नहीं है। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि वे पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हैं। लेकिन केंद्र सरकार को सिर्फ चुनाव की चिंता है। पश्चिम बंगाल की सीएम ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार को इस बात की फिक्र रहती है कि चुनाव में हेरफेर और धांधली कैसे करनी है।पीटीआई