देखें इस ट्रेन ड्राइवर ने कैसे निपटा भारत बंद के प्रदर्शनकारियों से, वीडियो हो रहा तेज़ी से वायरल

कल 2 अप्रैल को देश भर के भारत बंद के समाचारों के साथ साथ एक वीडियो भी तेज़ी से वायरल हो रहा है

भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में हिंसक घटनाएं हुईं। इसमें 10 लोगों की जान चली गई और व्यापक पैमाने पर सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। कई राज्यों में ट्रेन परिचालन को भी ठप किया गया।

प्रदर्शनकारियों ने इसी क्रम में एक तेज रफ्तार ट्रेन को रोकने की कोशिश की थी, लेकिन ट्रेन चालक ने ट्रेन की गति कम नहीं की थी। ट्रेन को रुकता न देख पटरी पर जमा प्रदर्शनकारी भाग खड़े हुए। फेसबुक पर वीडियो के आने के बाद से अब तक 31 हजार लोग इसे शेयर कर चुके हैं, जबकि 27 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। सोशल साइट पर प्रतिक्रिया देते हुए लोग सरकार को सलाह दे रहे हैं कि ऐसे प्रदर्शन से निपटने का तरीका इस ट्रेन के ड्राइवर से सीखना चाहिए।

निखिल पुरोव ने लिखा, ‘ट्रेन ड्राइवर ने रास्ता दिखाया है। सरकार को इससे सीख लेनी चाहिए।’ हरन ने टिप्पणी की, ‘मैं ट्रेन ड्राइवर को सलाम करता हूं। वह आमलोगों के प्रशंसा का हकदार है।’ वहीं, श्रीनिवासन कृष्णन ने लिखा, ‘इस ड्राइवर को अन्य ट्रेन चालकों को पढ़ाना चाहिए।’ मालूम हो कि देश के अनेक हिस्सों में ट्रेन परिचालन को रोकने से हजारों की तादाद में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *