तीन तलाक पर मोदी की रैली में हुई शामिल, पति ने पीटकर घर से निकाला, फिर दे दिया तलाक

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी झटके में तीन तलाक अभी खत्म नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश में एक शख्स ने अपनी बीवी को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि वह तीन तलाक के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सपोर्ट करने वाली एक रैली में शामिल हुई थी। मामला बरेली के किला क्षेत्र के इंग्लिशगंज मोहल्ले का है, जहां की निवासी सायरा को उसके पति दानिश खान ने न केवल मारा पीटा बल्कि एक साल के मासूम के साथ उसे घर से बाहर निकाल दिया। इससे पहले सायरा गुरुवार (07 दिसंबर) को मेरा हक फाउंडेशन की तरफ से निकाली गी एक रैली में शामिल हुई थी।

बता दें कि यह रैली केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी के संगठन मेरा हक फाउंडेशन ने बुलाई थी। फरहत ने अन्य मुस्लिम महिलाओं के साथ पीएम नरेंद्र मोदी को समर्थन देने के लिए यह रैली निकाली थी। फरहत तीन तलाक पर मोदी सरकार के फैसले से न सिर्फ खुश हैं बल्कि बन रहे नए कानून के समर्थन में भी हैं। इसी वजह से उन्होंने और उनके संगठन ने गुजरात की मुस्लिम महिलाओं से बीजेपी और नरेंद्र मोदी के समर्थन में वोट देने की अपील भी की है।

जब इस रैली से सायरा घर लौटी तो उसका पति दानिश खान आग-बबूला हो उठा। उसने उसे बुरी तरह मारा पीटा। हालांकि, दोनों पति-पत्नी के बीच पिछले तीन-चार दिन से झगड़ा और विवाद चल रहा था लेकिन जैसे ही सायरा मोदी को समर्थन देने वाली रैली से लौटीं उनके पति ने अपना आपा खो दिया और मारपीट कर घर से बाहर निकालते हुए तलाक भी दे दिया।अब मामला वकील के पास है।

इधर, फरहत नकवी ने कहा है कि जिस महिला का नाम सामने आ रहा है वो उनकी रैली में शामिल नहीं हुई थी। इसके अलावा उसका तलाक पहले ही हो चुका है। उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला को बुलाया गया है ताकि कोई रास्ता निकाला जा सके। पीड़िता ने किला थाने में अर्जी देकर अपनी सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *