त्रिपुरा सीएम ने युवाओं से कहा- नौकरी ढूंढ़ने में समय गंवाया, पान की दुकान खोल लेते, 5 लाख रुपये बैंक बैलेंस होता

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब लगातार अपने बयानों के लिए चर्चा में बने हुए हैं। अब एक फिर से उन्होंने ऐसा बयान दिया है, जिससे बखेड़ा खड़ा हो सकता है। दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने कहा कि राज्य के युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए सालों तक राजनैतिक पार्टियों के पीछे भागते रहे और अपने जीवन के इतने साल बर्बाद कर दिए। अगर यही युवा इस दौरान पान की एक दुकान खोल लेते तो उनके बैंक बैलेंस में 5 लाख रुपए होते। त्रिपुरा के सीएम ने ये बातें त्रिपुरा वेटरनरी काउंसिल के एक कार्यक्रम के दौरान कहीं।

बिप्लब देब ने राज्य के युवाओं को स्व-रोजगार के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि पीएम मोदी की मुद्रा योजना के तहत सरकार युवाओं को बैंक लोन की सुविधा दे रही है, जिससे वह कोई रोजगार कर सम्मानित जिंदगी जी सकते हैं। देब ने आगे कहा कि एक बेरोजगार युवा बैंक से 75000 तक का लोन ले सकता है और थोड़ा खुद से कोशिश कर आराम से महीने के 25000 रुपए तक कमा सकता है। लेकिन त्रिपुरा के लोगों में पिछले 25 सालों में एक सोच पैदा हो गई है कि स्नातक युवा अगर खेती करेगा, पॉल्ट्री स्टार्ट करेगा तो इससे उसकी क्लास नीची हो जाएगी, जो कि गलत है।

 

 

बता दें कि बिप्लब देब इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर लोगों के निशाने पर आ चुके हैं। एक कार्यक्रम के दौरान बिप्लब देब ने कहा था कि महाभारत के जमाने में भी इंटरनेट का इस्तेमाल होता था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बिप्लब देब की खूब आलोचना हुई थी। इसके बाद हाल ही में बिप्लब देब ने महिलाओं की खूबसूरती पर बात करते हुए पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन पर तंज कसा था। बिप्लब देब ने 1997 में डायना हेडन को मिस वर्ल्ड बनाने के फैसले पर हैरानी जतायी थी। हालांकि 1994 में मिस वर्ल्ड बनने वाली एश्वर्या राय की देब ने तारीफ की थी। बिप्लब देब के बयान पर डायना हेडन ने भी नाराजगी जाहिर की थी, जिसके बाद बिप्लब देब ने इस मामले में माफी मांग ली थी। इसके अलावा मैकेनिकल इंजीनियर्स को सिविल सर्विस में नहीं जाने की सलाह देकर भी बिप्लब देब ने खूब आलोचनाएं झेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *