अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठी थीं महिला किसानों से उलझे टीआरएस विधायक, गालियां भी दीं

जहां एक तरफ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भारतीय राजनीति में सकारात्मक बदलाव लाने और फेडरल फ्रंट के निर्माण के लिए बहुत से राजनेताओं से मुलाकात कर रहे हैं तो वहीं उन्हीं के विधायक द्वारा सामंती बर्ताव किया जा रहा है। हाल ही में कामारेड्डी जिले के भीकनूर गांव में एक विधायक द्वारा किसान महिलाओं के ऊपर गुस्सा निकालने का का मामला सामने आया है, यहां टीआरएस विधायक गम्पा गोवरधन ने महिला किसानों को जमकर फटकार लगाई। इसके अलावा उन्होंने वहां उपस्थित फ्रीलांस फोटो जर्नलिस्ट को भी धमकियां दीं।

शुक्रवार को विधायक गम्पा भीकनूर गांव के दौरे पर गए थे, जहां तीन किसान महिला विधायक के रास्ते पर धरना देने के लिए बैठ गईं। द न्यूज मिनट के मुताबिक टीआरएस विधायक ने महिलाओं के ऊपर भड़कते हुए कहा, ‘एक तरफ हो जाओ, नहीं तो तुम लोगों का सिर फोड़ दिया जाएगा, इस पर ध्यान दो।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला किसानों ने विधायक से मिशन काकातिया पर हो रहे काम को रोकने की गुहार करते हुए धरना दिया था। महिलाओं का कहना है कि इस मिशन के कारण उनकी खेती की जमीन पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

महिलाओं की गुहार सुनने के बाद विधायक ने जमकर गुस्सा किया और कहा, ‘हम लोग तुम्हारे लिए झील क्यों रोकें? अगर कोई परेशानी है तो मुझे बताओ, लेकिन ये मत बताओ कि मुझे क्या करना चाहिए।’ महिलाओं ने जैसे ही पूरा मामला विधायक को समझाने का प्रयास किया, विधायक ने कहा, ‘सुनो, चिल्लाओ मत। एक तरफ हो जाओ, हटो यहां से।’ वहां मौजूद फोटो जर्नलिस्ट ने जब इस घटना को रिकॉर्ड करने की कोशिश की तब विधायक ने उसे भी गाली दी। उन्होंने गाली बकते हुए पूछा कि वह यहां क्यों आया है और फोटो लेकर वह क्या करने की योजना बना रहा है। विधायक ने कहा, ‘किस प्रेस से हो तुम? अपनी आईडी दिखाओ।’ जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त वहां सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे। विधायक ने पुलिस से जर्नलिस्ट के ऊपर केस दर्ज करने की भी बात कही। गोवरधन ने कहा, ‘इसे लेकर जाओ, यह चीटिंग कर रहा है। आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज करो।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *