TS TRT Hall Tickets 2018: TSPSC तेलंगाना टीचर रिक्रूटमेंट परीक्षा के प्रवेश पत्र जल्द, यूं करें डाउनलोड

TS TRT Hall Tickets 2018, TSPSC TRT Hall Tickets 2018: तेलंगाना पब्लिक सर्विस कमिशन (TSPSC) आज टीचर रिक्रूटमेंट टेस्ट (TS TRT) के लिए हॉल टिकट जारी कर सकता है। ये हॉल टिकट tspc.gov.in पर अपलोड होंगे। यह एग्जाम 20 फरवरी को होने की उम्मीद है। कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड/हॉल टिकट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि राज्य के सरकारी स्कूलों में टीचरों की भर्ती के लिए TSPSC ने कुल 8,792 रिक्तियां निकाली हैं। सोशल असिस्टेंट के लिए 1,745, सोशल असिस्टेंट (उर्दू माध्यम) के लिए 196 पद, सेकंडरी ग्रेड टीचर के लिए 4,779 पद, लैंग्वेज पंडित पद के लिए 985, लैंग्वेज पंडित (उर्दू) के लिए 26, फिजिकल एजुकेशन टीचर के लिए 374 जबकि उर्दू माध्यम के फिजिकल एजुकेशन टीचर के लिए 42 पद निकाले हैं।

TS TRT 2018 के हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट tspc.gov.in पर जाएं। फिर होमपेज पर Preliminary Examination Hall ticket Download for teacher recruitment सेक्शन में जाएं। एक नया पेज ओपन होगा। यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ एंटर करें। आपका हॉल टिकट सामने आ जाएगा। इसे डाउनलोड करके प्रिंट कर लें। बता दें कि परीक्षा की तारीख, परीक्षा स्थल और बाकी जरूरी डिटेल्स भी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। कैंडिडेट्स को अपने हॉल टिकट के साथ फोटो आईडी भी परीक्षा केंद्र लेकर जाना होगा।

TS TRT 2018 exam pattern: फिजिकल एजुकेशन छोड़कर बाकी सभी स्कूल असिस्टेंट, सेकंडरी ग्रेड टीचर और लैंग्वेज पंडित के लिए टीआरटी ढाई घंटे का होगा। इसमें 160 सवाल पूछे जाएंगे, जिनके लिए कुल नंबर 80 होंगे। वहीं, फिजिकल एजुकेशन के लिए स्कूल असिस्टेंट और फिजिकल एजुकेशन टीचरों के लिए परीक्षा 3 घंटे की होगी। इसमें 100 नंबरों के 200 सवाल पूछे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *