मकान में जोरदार विस्फोट होने से दो बच्चों की मौत, छह व्यक्ति घायल

यहां के डिबाई थाना इलाके में बुधवार रात मकान में जोरदार विस्फोट होने से दो बच्चों की मौत हो गई है। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के तीन घर भी धराशायी हो गए हैं। मकान मालिक की बेटी फरीदा (15) और उसके पड़ोस में रह रहे भाई की बेटी अलीशा (3) की मौत हो गई है। छह व्यक्ति घायल हो गए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मकान मालिक ने विस्फोट की वजह घर में रखे गैस सिलेंडर को फटना बताया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि घर में रखे आतिशबाजी बनाने के पाउडर की वजह से हादसा हुआ है। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए हैं।

डिबोई थाना इलाके के दानपुर ब्लॉक में आतिशबाजी का काम करने वाले साबू के मकान में जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि उसका मकान पल भर में ही जमींदोज हो गया। धमाके में साबू के दो भाइयों के मकान भी धराशायी हो गए। मकान के मलबे में दबकर साबू की 15 वर्षीय बेटी फरीदा और साबू के भाई समशुद्दीन की तीन वर्षीय बेटी अलीशा की मौके पर ही मौत हो गई। साबू की पत्नी नूरजहां सहित छह व्यक्तियों को मलबे से बाहर निकाल कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साबू का कहना है कि घर में रखे गैस सिलेंडर के फटने की वजह से हादसा हुआ है।

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि साबू शादी समारोह के लिए आतिशबाजी बनाने का काम करता है। बताया गया है कि हादसे के वक्त घर में आतिशबाजी बनाने का पाउडर रखा हुआ था। किसी वजह से पाउडर में आग लग गई और मकान जोरदार विस्फोट के साथ धराशायी हो गया। पुलिस अधीक्षक देहात पीके तिवारी ने बताया आगरा से आई फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना कर साक्ष्य एकत्र किए हैं। इसकी रपट आने के बाद ही मामले में कोई कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *