U19 World Cup 2018 Final, Ind vs Aus U19: फाइनल मैच तक भारतीय क्रिकेटर नहीं कर सकेंगे मोबाइल फोन यूज

U19 World Cup 2018 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को बे ओवल (न्यूजीलैंड) मैदान पर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का खिताबी मुकाबला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। दोनों टीमें फाइनल मैच को लेकर कमर कस चुकी है। फाइनल मुकाबले को लेकर राहुल द्रविड ने टीम को एक अहम आदेश दिया है। राहुल द्रविड ने फाइनल तक किसी भी खिलाड़ी को मोबाइल फोन इस्तेमाल ना करने को कहा है। राहुल द्रविड की ये तकनीक खिलाड़ियों का फोकस मैच पर ही बनाए रखने के लिए है। ये ऐसा पहला वाकया नहीं है जब किसी कोच ने मोबाइल फोन बैन किया हो। ओलंपिक के दौरान जिमनास्ट दीपा कर्माकर के कोच भी कुछ ऐसा ही कर चुके हैं।

फाइनल में जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, तो उनकी कोशिश अपने चौथे खिताब पर कब्जा जमाने की होगी। दोनों टीमें अभी तक इस विश्व कप को तीन-तीन बार घर ले जा चुकी हैं। यह फाइनल एक तरह से 2012 के अंडर-19 विश्व कप का दोहराव होगा। भारत ने सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 203 रनों के भारी अंतर से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में सभी को चौंकाने वाली अफगानिस्तान को छह विकेट के शिकस्त दे खिताबी मुकाबले तक पहुंची। ऑस्ट्रेलिया ने पापुआ न्यू गिनी, जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और पाकिस्तान को मात दी थी।

बता दें कि दोनों टीमें टूर्नामेंट की शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। भारत ने ग्रुप दौर में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया भी है। ऐसे में उसके पास मानसिक बढ़त होगी। युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली भारत इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। टीम इंडिया सन 2000, 2008 और 2012 में विश्व कप पर कब्जा जमा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *