दिल्‍ली में एक कैब ड्राइवर पर महिला ने लगाया यौन-उत्पीड़न का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उबर कैब कंपनी एक बार फिर से विवादों के घेरे में है। दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने उबर कैब ड्राइवर पर आरोप लगाया है कि राइड के दौरान ड्राइवर ने उसका यौन-उत्पीड़न किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना दिल्ली जनपथ रोड स्थित नेशनल म्यूज़ियम के पास की है। महिला एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है। महिला का आरोप है कि जब वह ऑफिस से घर जा रही थी तो कैब ड्राइवर ने राइड के दौरान मास्टरबेट करना शुरू कर दिया था।

कैब ड्राइवर की इस हरकत को देख महिला ने कैब में मौजूद पैनिक बटन दबा दिया और पुलिस को फोन कर बुला लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी कैब ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कैब ड्राइवर को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इससे पहले मार्च में पुलिस ने 22 वर्षीय एक कैब ड्राइवर को महिला का अपहरण करने और उसका यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। वहीं, साल 2014 में उबर कैब ड्राइवर पर महिला के साथ रेप करने का मामला सामने आया था। आरोपी ड्राइवर ने महिला के नशे में होने का फायदा उठाते हुए उसके साथ बलात्कार किया था। इस मामले में आरोपी जेल की सजा काट रहा है। आपको बता दें कि अक्सर कैब ड्राइवर द्वारा महिलाओं के साथ बदसलूकी के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन इन कैब कंपनियों द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *