UP नगर निगम चुनाव नतीजे 2017: इस बीजेपी सांसद ने पूरा किया संकल्प, पार्टी उम्मीदवार को हराया, अपना कैंडिडेट जिताया

भारतीय जनता पार्टी को दो सांसद और सात विधायक देने वाले उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले ने नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ दल को करारा झटका दिया है। जिले की तीन नगर पालिका और चार नगर पंचायतों में से भाजपा को केवल दो सीटों पर ही सफलता मिल सकी है। बाकी पांचों सीटों पर बीजेपी की हार हुई है। कैसरगंज से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने नवाबगंज नगरपालिका सीट पर बगावती रुख अपनाते हुए पार्टी प्रत्याशी अंजू सिंह को हरवा दिया और अपने समर्थक सत्येन्द्र कुमार सिंह को बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जितवा दिया। इस सीट को लेकर योगी सरकार के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बीच काफी तनातनी थी।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही सांसद ने कहा था कि नवाबगंज में पार्टी ने जिसे प्रत्याशी घोषित किया है, वह बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के नेताओं की करीबी रही हैं और उनके समय में भी अध्यक्ष रह चुकी हैं। उनकी सगी देवरानी को समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है। लिहाजा, उन्हें हराने की कसम खाई थी। उन्होंने कहा था कि नवाबगंज में पार्टी इतनी कमजोर नहीं है कि उसे अपना प्रत्याशी न मिले।

सांसद ने कहा था कि अंजू सिंह और उनका परिवार न तो कभी पार्टी का प्राथमिक सदस्य रहा और न ही पार्टी से टिकट मांगा। ऐसे व्यक्ति को पार्टी उम्मीदवार बनाए जाने का कोई औचित्य नहीं था। सांसद ने कहा था कि इसलिए उन्होंने नवाबगंज में पार्टी के वफादार कार्यकर्ता का नामांकन करवाकर उसे प्रत्याशी बना दिया है। उन्होंने एलान किया था कि पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी का विरोध करूंगा। चाहे इसका खामियाजा लोकसभा की सदस्यता गंवाकर ही क्यों न चुकाना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *