UP पुलिस में 1.62 लाख भर्तियां, सीएम आदित्‍य नाथ ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश पुलिस में 1,62,000 पदों पर भर्ती होगी। यह ऐलान स्वयं राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने किया है। सोमवार को गोरखपुर में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा, “हम पुलिस में 1.62 लाख पदों पर भर्ती करने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के युवाओं को हम बिना किसी पक्षपात के रोजगार देंगे। अगर कोई भ्रष्टाचार करने की कोशिश करता है तो उसे जेल भेजा जाएगा।” जानकारी के लिए आपको बता दें कि जनवरी 2018 की शुरुआत में ही यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर भर्ती की खबरें सामने आई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य पुलिस विभाग के लगभग 1 लाख 60 हजार से ज्यादा पद रिक्त पड़े हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सीएम आदित्य नाथ ने रविवार को भी राज्य में लोगों रोजगार देने को लेकर बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार अगामी 3 वर्षों में 20 लाख से ज्यादा नौकरियां पैदा करेगी। राज्य सरकार यह काम ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रॉजेक्ट’ (ODOP) स्कीम से करेगी और
युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। MSME औद्योगिक सम्मेलन के दौरान उन्होंने यह बात कही थी।

इसी महीने निकली हैं 41, 500 भर्तियां- बता दें इसी महीने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने आरक्षी नागरिक पुलिस (RCP) और प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्सटेबुलरी (PAC) में सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। भर्तियां 41, 500 पदों पर होनी हैं। RCP और PAC में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22.01.2018 से शुरू हो गई थी और 22.02.2018 तक जारी रहेगी। RAC के 23, 520 पदों पर भर्ती होनी है और PAC में 18000 पदों पर भर्ती होगी। सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों का प्रतिमाह पे-स्केल 5200-20200 रुपये होगा।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए आपको https://prpb.gov.in पर लॉगइन करना होगा। यहां से “All Notifications/Advertisements” टैब पर क्लिक करें। आवेदन करने से पहले सभी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ें औप फिर एप्लीकेशन प्रॉसेस पूरा करें। आवेदन करने के लिए आपको एप्लीकेशन फीस भी चुकानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *