यूपी: पुलिसवाले की शर्मनाक हरकत, वर्दी का रौब दिखा युवक से जूतों पर रगड़वाई नाक

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। यहां वर्दी का रौब दिखाकर पुलिस ने एक युवक को उसके जूते पर नाक रगड़ने के लिए मजबूर कर दिया। पुलिस वाले के जूते पर नाक रगड़ रहे इस शख्स का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। युवक की पहचान गोपनीय रखने के कारण जनसत्ता डॉट कॉम युवक का नाम उजागर नहीं कर रहा है। इस पुलिस वाले ने अपने बेल्ट से इस युवक की पिटाई भी की। बतलाया जा रहा है कि पैसों के लेनदेन को लेकर इस युवक का किसी से विवाद हो गया था। जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने पुलिस के बुलवा कर इस युवक की पिटाई करवाई। पीड़ित के मुताबिक पुलिस वालों के साथ मिलकर दूसरे पक्ष के लोगों ने भी उसकी पिटाई की। इसके बाद वर्दी का रौब दिखाते हुए पुलिस वाले ने उससे कहा कि वो उसके जूते पर नाक रगड़े तब ही वो उसे छोड़ेगा।

इस घटना का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसमें नजर आ रहा है कि एक पुलिस वाला युवक को पहले घसीट रहा है और फिर उसकी पिटाई कर रहा है। इतना ही नहीं यह शख्स पुलिसवाले से रहम की भीख मांगते हुए उसके जूते पर नाक भी रगड़ रहा है। पिटाई के दौरान यह युवक खेत की तरफ भागने लगते है जिसे दौड़ा कर पकड़ा जाता है और फिर उसकी पिटाई की जाती है। इधर इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आ गए हैं। इलाके के एसपी अजय शंकर राय का कहना है कि वीडियो के जरिए इस बात का पता लगाया जाएगा कि यह मैनपुरी के किस थाने की घटना है और अगर इसमें कोई भी पुलिसवाला दोषी पाया जाता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह वीडियो सोमवार (14 मई) को ही वायरल हुआ है। पैसों के लेनदेन के विवाद पर एक पक्ष द्वारा शिकायत करने पर कुर्रा थाने की पुलिस इस युवक के पास पहुंची थी। युवक के साथ दबंगई करने वाले सिपाही का नाम विजेंद्र कुमार बतलाया जा रहा है जो कुर्रा थाने में तैनात हैं। यह भी कहा जा रहा है कि थाने का एक और सिपाही इस पूरी घटना में शामिल था। यह भी कहा जा रहा है कि उस वक्त वहां इलाके के कई और लोग भी मौजूद थे लेकिन सभी तमाशबीन बने रहे। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने वायरल वीडियो के जरिए अपनी जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *