VIDEO: एंकर को अपशब्द कहने वाले कांग्रेस प्रवक्ता उसी डिबेट में फिर आए- अफसोस जताकर फिर भिड़े

टीवी शो पर एंकर को अपशब्द कहने पर कांग्रेस नेता राजीव त्यागी को आलोचना का शिकार होना पड़ा। राजनीति, मीडिया जगत के लोगों ने उनके इस व्यवहार की निंदा की और कहा कि उन्हें अपना पक्ष रखते हुए शब्दों की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए। हैरान करने वाली बात ये रही कि अगले दिन राजीव त्यागी फिर उसी शो में शिरकत करने आए। इस दौरान शो की एंकरिंग अमीश देवगन ही कर रहे थे, जिनके खिलाफ राजीव त्यागी ने अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इस दौरान राजीव त्यागी अपने कल के व्यवहार के लिए खेद जता रहे थे…इस दौरान दोनों के बीच एक बार फिर से गरमागरम बहस देखने को मिली। शो की शुरुआत में अमीश देवगन ने कहा कि कल की बहस में कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया था जिन शब्दों को कोई सहन नहीं कर सकता…खास कर वो जो देश की बात करता हो। अमीश देवगन ने कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी से कहा, “राजीव क्या कहना चाहते हैं आप?”

इसके बाद कांग्रेस नेता ने अपनी बात रखी और कहा, “आपने बुलाया मैं आ गया…मैं देश के सभी पत्रकार बंधुओं का सभी सम्मान करता हूं…अमीश देवगन जी कल के वाकये के बाद मेरी मां ने मुझे एक बात समझायी…एक श्लोक पढ़ा…या देवी….उन्होंने कहा- तुम उस पार्टी के नेता हो…जिसके अध्यक्ष राहुल गांधी हैं…जो देश से नफरत दूर करना चाहते हैं…झप्पी देकर प्यार जताना चाहते हैं…तुम जाकर अमीश देवगन से कहो कि कल जो दो शब्द तुमने बोले वो तुम जैसे संस्कारी परिवार के व्यक्ति को नहीं कहने चाहिए थे।” राजीव त्यागी ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें ये भी कहा कि अमीश राफेल डील, नफरत और किसानों की आत्महत्या पर भी डिबेट कराएं।

इस बीच दोनों के बीच फिर बहस शुरु हो गई। अमीश उनसे लगातार पूछते रहे कि क्या वे देश की जनता से माफी मांगते हैं। राजीव त्यागी भी इस बीच अपना पक्ष रख रहे थे। माफी मांगने के सवाल पर राजीव त्यागी ने कहा, “अमीश देवगन फिर तो तुम्हें भी बहुत सारे शब्दों के लिए माफी मांगनी पड़ेगी…क्या तुम माफी मांगोगे, दलाली शब्द तुमने भी बहुत बार कहा है।” इस पर अमीश देवगन ने कहा कि उन्होंने इस शब्द का प्रयोग कभी नहीं किया। अमीश देवगन ने कहा कि आप फिर से पुरानी बात पर आ रहे हैं। इस पर राजीव त्यागी ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें बहुत स्पष्ट रूप से कहा कि वे बहुत संस्कारी परिवार से हैं, और उन्हें दो शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *