VIDEO: गेंदबाज ने फेंकी ऐसी बाउंसर, लोगों को याद आई फिलिप ह्यूज की मौत

क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर बड़ा हादसा होते-होते बच गया। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज सीन एबट की बाउंसर से बल्लेबाज घायल होकर नीचे गिर गया, जिसके बाद फिजियो को बुलाया गया। दरअसल, एबट ही वो गेंदबाज हैं जिनकी गेंद पर उभरते ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी। फिलिप ह्यूज की मौत के बाद एबट खुद उस घटना को अभी तक भूल नहीं पाए हैं। शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए एबॉट ने विक्टोरियन बल्लेबाज विल पुकोस्की को अपनी तेज बाउंसर से घायल कर दिया। एबट की गेंद इतनी तेज थी कि वो हेल्मेट से टकराने के बाद भी काफी दूर तक चली गई। इस मंजर को देख एबट और आस-पास मौजूद खिलाड़ियों का ध्यान फिलिप ह्यूज के साथ हुए उस दर्दनाक हादसे की ओर चला गया, जिसमें उनकी मौत हो गई थी। बता दें कि एबट की बाउंसर की वजह से ही फिलिप ह्यूज की जान गई थी। खिलाड़ियों ने विल पुकोस्की को जब मैदान पर गंभीर अवस्था में गिरते हुए देखा तो तुरंत फिजियो को बुलाया गया।

पुकोस्की काफी देर तक उठ नहीं पाए और मैदान पर खिलाड़ियों ने उनको चारों ओर से घेर लिया। दोनों टीमों के खिलाड़ी उनकी सलामती की दुआ करने लगे। हालांकि, थोड़ी देर बाद फिजियो उन्हें होश में लाने में कामयाब रहे और इसके बाद वह पुकोस्की को लेकर मैदान से बाहर ड्रेसिंग रूम चले गए। पुकोस्की की हालत को देखकर गेंदबाज एबट काफी परेशान नजर आए।

वो अपनी अगली गेंद डालने से पहले काफी समय तक सोच में डूबे नजर आए। नंवबर 2014 को उन्हीं की गेंद ह्यूज के गले में लगी थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। हालांकि, पुकोस्की पूरी तरह से सुरक्षित हैं। आने वाले समय में पुकोस्की ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं। घरेलू सीजन में वह कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं, अगर वह अपने इस फॉर्म को यूं ही बरकरार रखते हैं तो जल्द ही उनका नाम बड़े क्रिकेटरों के लिस्ट में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *