नीरव मोदी के सवाल पर तिलमिलाए संबित पात्रा, बोले- नौलखा हार पहनें आप और यहां गाली मैं खाऊं

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 11400 करोड़ रुपए का चूना लगाकर फरार होने वाले अरबपति व्यापारी नीरव मोदी का मुद्दा इस वक्त पूरे देश में छाया हुआ है। केंद्र सरकार को नीरव मोदी के फरार होने के कारण काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। इस अरबपति व्यापारी के फरार होने पर अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है, जिसे लेकर भी विपक्ष उन पर निशाना साध रहा है। नीरव मोदी के फरार होने के मामले पर विभिन्न न्यू़ज़ चैनलों में डिबेट का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी क्रम में हिंदी न्यूज चैनल आज तक पर भी एक डिबेट का आयोजन किया गया था। इस बहस में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा भी शामिल हुए थे। उनसे जब पीएनबी घोटाले से जुड़ा सवाल किया गया तब वह काफी तिलमिला गए और ऊंचे स्वर में दलीलें पेश करने लगे।

संबित पात्रा से जब एंकर अंजना ओम कश्यप ने सवाल पूछा कि जहां नोटबंदी के वक्त पूरे देश ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर भरोसा किया तो वहीं अब बैंक ने ऐसा काम कर दिया है, जिसकी वजह से जनता बैंक पर भी भरोसा करने से डर रही है, इस पर उनकी क्या राय है। इस सवाल के जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पर ही हमला बोलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, ‘नीरव मोदी का नौलखा हार वह पहनें आप, चोर को पकड़ें हम और डिबेट में गाली खाऊं मैं।’

उन्होंने विजय माल्या और नीरव मोदी के सवाल पर भड़कते हुए कहा, ‘हमारी सरकार ने जो नोटबंदी लागू की और सफाई अभियान चालू किया उसकी वजह से आज चोरों में हाहाकार मचा हुआ है। 2014 से पहले क्या इस सरकार ने माल्या को एक पैसा भी लोन में दिया है। अगर एक पैसा लोन दिया है तो मुझे फांसी पर चढ़ा दीजिए। मनमोहन सिंह जी ने चिट्ठी लिखकर कहा कि माल्या को 1500 करोड़ का लोन दे दीजिए। सोनिया गांधी जी का पूरा परिवार किंगफिशर में अकेले यात्रा करता था। नीरव मोदी का नौलखा हार कौन पहनता था…’ इसके अलावा उन्होंने डिबेट में यह भी कहा कि भारत सरकार एक-एक चोर को पकड़ेगी और किसी को भी नहीं छोड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *