VIDEO: महिला विकेटकीपर ने बिजली की तेजी से की स्‍टंपिंग, लोग बता रहे- फीमेल धोनी

शनिवार को खेले गए एक अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 189 रन बना सकी। 190 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस लक्ष्य को 4.3 ओवर रहते ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अफ्रीका की तरफ से सलामी विकेटकीपर बल्लेबाज लिजेल ली ने सबसे अधिक नाबाद 92 रन बनाए। ली के अलावा कप्तान डेन वैन निकर ने भी टीम के लिए अहम पारी खेली और 58 रन बनाए। इस मैच में भले ही इंग्लैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन विकेटकीपर सारा टेलर अपनी स्टंपिंग से एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रही। इस मैच में बल्ले से फ्लॉप रही सारा ने विकेट के पीछे से अपनी चतुराई दिखाई और टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश की।

सारा बल्लेबाजी के दौरान महज दो रन बना सकी थी, लेकिन छोटे टोटल को बचाव करने की उन्होंने बरपूर कोशिश की। इंग्लैंड की तरह अफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही और टीम का पहला विकेट महज तीन के स्कोर पर ही गिर गया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आईं सुने लुस को सारा टेलर ने बड़ी ही चतुराई के सात स्टंप आउट किया। शानदार फॉर्म में चल रही सुने लुस इस मैच में अपना खाता तक नहीं खोल सकी।

हालांकि, इसके बाद लिजेल ली ने कप्तान के साथ पारी को संभालकर टीम को एक आसान जीत दिला दी। सारा की इस स्टंपिंग को देखने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफें हो रही हैं। कुछ लोग तक उन्हें फीमेल धोनी कहकर पुकार रहे हैं। सारा टेलर बल्ले से भी टीम के लिए अहम योगदान देती रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *