VIDEO: मैच में बदमाशी, इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने बॉल पर जानबूझकर रखे जूते! गिर सकती है गाज

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज लगातार विवादों के बीच उलझती जा रही है। पहले मैच में ही दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंवटन डि कॉक और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बीच जबर्दस्त भिड़ंत देखने को मिली। वहीं दूसरे मैच के दौरान मैदान पर रबाडा और वॉर्नर के बीच जमकर नोक-झोक हुई। अब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पेट कमिंस दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर कुछ ऐसा कर गए, जिसके लिए उन्हें सजा भी दी जा सकती है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने गेंद को अपने पांव के नीचे दबाने की कोशिश की। कमिंस की इस हरकत के लिए आईसीसी उनके खिलाफ बॉल टेम्‍परिंग का एक्शन भी ले सकती है। हालांकि, कमिंस ने अपने बयान में कहा कि ऐसा उनसे गलती से हुआ, उन्होंने जानबूझकर गेंद को नहीं दबाया। वह गेंद की तरफ नहीं देख रहे थे और सीधा अपनी गेंदबाजी एंड की तरफ जा रहे थे, इस दौरान उनसे यह गलती हो गई। बता दें कि कमिंस ने इस मैच में सबसे अधिक 4 विकेट अपने नाम किए।

कमिंस के बाद मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आउट होकर जब पवेलियन लौट रहे थे तभी उनकी बहस दर्शकदीर्घा में बैठे एक शख्स से हो गई। वॉर्नर ने इस मैच में 14 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली। वह रबाडा की गेंद पर आउट हुए। आउट होने से पहले उन्होंने रबाडा की पहली तीन गेंदों पर चौके, फिर छक्का और फिर चौका लगाया।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, वार्नर जब आउट होकर जा रहे थे तभी एक दर्शक ने उनकी तरफ तालियां बजाते हुए कुछ तंज कसा जिससे वार्नर नाराज हो गए और दोनों के बीच बहस बढ़ गई और फिर सुरक्षा गार्ड ने मामले में हस्तक्षेप कर वार्नर को अलग किया। इसके बाद आस्ट्रेलिया टीम के सुरक्षा मैनेजर फ्रैंक दिमासी नीचे आए और उन्होंने सुरक्षा गार्ड तथा दर्शक से बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *