गोल्ड मेडल जीतकर लौटते समय विनेश को हवाई अड्डे पर ही पहलवान ने अंगूठी पहना कर ली सगाई


एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली विनेश फोगाट ने शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सगाई कर ली। विनेश ने पहलवान रह चुके सोमवीर राठी को अपना हमसफर बनाया और अंगूठी पहनाई। रेलवे में एक साथ नौकरी करने के दौरान विनेश और सोमवीर के बीच नजदीकियां बढ़ीं। दोनों को एक-दूसरे का साथ पसंद आने लगा और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। विनेश वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद सोमवीर के साथ शादी के बंधन में बंधेगी। बता दें कि शनिवार को एयरपोर्ट के बाहर पार्किंग एरिया के पास ही दोनों के परिवार वालों ने इनकी सगाई करा दी। इस दौरान वहां काफी फैन्स मौजूद थी, जो लगातार भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। इतना ही नहीं ढोल की थाप पर लोगों ने जमकर डांस भी किया। सोमवीर के परिवार वालों ने वहां मौजूद लोगों को देशी घी के लड्डू बांटे। विनेश फोगाट को रेलवे में पदोन्नति भी मिलेगी। रेलवे ने मंगलवार को विनेश को राजपत्रित अधिकारी (गैजेटेज ऑफिसर) का पद देने का ऐलान किया था।

रेलवे मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि रेलवे के नियमों के आधार पर पदोन्नति मिलेगी। तीन अगस्त को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खिलाड़ियों की पदोन्नति के लिए एक नई पॉलिसी की घोषणा की है। इस नई नीति के मुताबिक ओलम्पिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों, और पद्मश्री जीतने वाले प्रशिक्षकों को अधिकारी के तौर पर पदन्नोत किया जाएगा।

विनेश फोगाट को अमिताभ बच्चन, आमिर खान और अक्षय कुमार जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने उन्हें भारत की महिलाओं की ताकत बताते हुए सराहना की। विनेश की चचेरी बहन गीता फोगट और बबीता कुमारी पर बनी फिल्म में काम कर चुके आमिर ने ट्वीट कर कहा, “एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के लिए विनेश को बधाई। हम सभी को आप पर गर्व है। म्हारी छोरियां छोरियों से कम हैं के!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *