बिहार में व्यक्ति की मौत से आक्रोशित लोगों ने थाने पर किया हमला, वाहनों में लगाई आग, पुलिसकर्मी भी चोटिल

बिहार के औरंगाबाद जिले के बारुण थाना क्षेत्र में गुरुवार को सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो जाने से आक्रोशित लोगों ने थाने पर हमला कर दिया. वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी. इस घटना में कई पुलिसकर्मियों को भी हल्की चोटें आई हैं. पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. इस मामले में अब तक करीब 30 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार, जिले के बारुण में गुरुवार तड़के एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस घटना से गुस्साए लोगों ने पहले सड़क जाम कर प्रदर्शन किया और फिर थाने पर भी हमला कर दिया. इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. हालत को काबू में करने के लिए पुलिस बल को लगाया गया. पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले गई, जहां उपद्रवी पहुंच गए और पुलिस की पिटाई कर दी. इसके बाद लोगों ने थाने पर हमला बोल दिया और परिसर में मौजूद जब्त की गई करीब 20 गाड़ियों में आग लगा दी. इस मामले में बारुण थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. 150 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 30 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना के पीछे रेत माफियाओं का हाथ है, जिसकी जांच की जा रही है. मृतक को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया, इसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस मृतक की मौत के जिम्मेदार लोगों और उपद्रव करने वालों को नहीं छोड़ेगी.

बताते चलें कि इससे पहले रामनवमी के दिन निकली शोभायात्रा के दौरान औरंगाबाद में हिंसा हुई थी. यह घटना पुरानी जीटी रोड स्थित जामा मस्जिद के पास हुई. आरोप लगा था कि असामाजिक तत्वों ने शोभायात्रा पर पत्थरबाजी की थी. इसके लिए लोगों के घरों में पहले से पत्थर जमा किए गए थे. इसमें राजनीति की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *