Viral Video: सोशल मीडिया पर वायरल एक बच्ची की कविता का ये वीडियो कर देगा आपकी आखों को नम

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी-सी बच्ची ने नाबालिगों के साथ हो रहे रेप के खिलाफ आवाज उठाई और एक ऐसी कविता सुनाई, जिसे सुनकर आपकी आंखें भी नम हो सकती हैं.

वीडियो में बच्ची जो कविता बताती है, उसका शीर्षक ‘मैं स्त्री हूं.’ बताती है. ये वीडियो 3 मिनट 9 सेकंड के इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है.

उन्नाव, कठुआ और सूरत में नाबालिग बच्चियों के साथ हुए रेप की ख़बरें सभी को आंदोलित करती हैं, सो, ऐसे में व्हॉट्सऐप पर यह वीडियो वायरल हो रहा है.

नाबालिगों, यहां तक कि दूध-पीती बच्चियों, के साथ रेप की ख़बरें आंदोलित करती हैं. ऐसे में WhatsApp पर यह वीडियो मिला, जिसमें पढ़ी गई कविता आंखें भिगो देती है. (इस वीडियो में जो बच्ची दिखाई दे रही है, वह दिल्ली की ही रहने वाली अवनि मिश्रा है, जिसने अपनी मां की सहायता से यह वीडियो रिकॉर्ड किया था… कविता के रचयिता पुणे निवासी वैभव गुप्ता है, जिन्हें कविताएं कहने का शौक है…)#Kathua #Unnav #Surat

Posted by Vivek Rastogi on Wednesday, April 18, 2018

वीडियो में दिखाई दे रही बच्ची का नाम अवनि मिश्रा है, जो आठ साल की है, और दिल्ली पब्लिक स्कूल, मथुरा रोड में चौथी कक्षा में पढ़ती है… अवनि ने यह वीडियो महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को अपनी मां की मदद से तैयार किया था, और इसमें वह जिस कविता का पाठ कर रही है, उसके रचयिता पुणे में रहने वाले वैभव गुप्ता हैं, जिन्हें कविताएं लिखने का शौक है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *