एेसे पड़ा था विराट कोहली का निकनेम ‘चीकू,’ कहा- महेंद्र सिंह धोनी की वजह से हुआ फेमस

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के साथ दिवाली स्पेशल चैट शो में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कई राज खोले। उन्होंने यह भी बताया कि उनका निकनेम ”चीकू” कैसे पड़ा। इस शो में जर्नलिस्ट समीर अलाना भी मौजूद थे, जिन्होंने जल्द प्रसारित होने वाले इस शो के बारे में सिलसिलेवार ट्वीट किए। कोहली ने बताया कि यह नाम उन्हें घरेलू क्रिकेट के दौरान मिला था। आमिर से बातचीत में कोहली ने कहा कि अंडर-17 के दिनों में उन्होंने एक हेयरकट कराया था, जिसके बाद उनके कान बड़े लगने लगे थे और उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्होंने ‘चीकू’ बुलाना शुरू कर दिया। चीकू एक कॉमिक कैरेक्टर का नाम है, जो खरगोश है । उन्होंने यह भी बताया कि महेंद्र सिंह धोनी अकसर विकेटों के पीछे से उन्हें इसी नाम से पुकारते थे, जो स्टंप माइक में कैद हो गई और सभी को इसके बारे में मालूम चल गया। विराट ने यह भी कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कारण ही वह फेमस हुए हैं। यह शो दिवाली के आसपास प्रसारित किया जाएगा।

28 साल के विराट कोहली से जब आमिर ने पूछा कि 2011 के विश्व कप में सचिन तेंदुलकर के आउट होने के बाद कैसा लगा तो भारतीय कप्तान ने कहा कि सभी की तरह उन्हें भी लगा कि मैच हाथ से निकल गया। सचिन के आउट होने के बाद 22 साल के विराट क्रीज पर गए थे, जिन्होंने गौतम गंभीर के साथ 83 रनों की साझेदारी की थी। कोहली 35 रन बनाकर आउट हुए थे। 50 अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ चुके विराट को मौजूदा दौर का सबसे पसंदीदा बल्लेबाज माना जा

इस शो में विराट ने पीके में आमिर की को-स्टार अनुष्का शर्मा से अपने रिश्ते को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि पिछले 3-4 वर्षों में मुझे बतौर इंसान सुधारने में अनुष्का का अहम रोल रहा है। उन्होंने कहा कि अनुष्का बहुत ईमानदार और केयरिंग हैं। विराट ने यह भी बताया कि अनुष्का हमेशा 5-7 मिनट लेट ही आती हैं।

शो में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर में विराट के साथी केएल राहुल की पहले के रिकॉर्ड की हुई एक वीडियो भी चलाई गई। इसमें राहुल ने बताया कि विराट ड्रेसिंग में शो अॉफ करते हैं और बिना शर्ट के घूमते हैं। राहुल ने कोहली की फिटनेस और लगातार खेल में निखार लाने की भी तारीफ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *