बंगाल: पति का पीती रही खून, मर गया तो कहा- मैं डायन, बुरी आत्माओं को भगाने के लिए किया

किसी भी संगीन अपराध में जब तंत्रमंत्र या जादू-टोने का कॉकेटल मिलता है तो उस अपराध की कहानी बेहद डरावनी भी बन जाती है। आज हमारे बीच मौजूद ज्यादातर लोग सिर्फ यह सोच कर ही सहम जाएंगे कि क्या कोई महिला ‘वैम्पायर’ भी हो सकती है। जी हां, हम उसी खून पीने वाले ‘वैम्पायर’ की बात कर रहे हैं जिसपर बनी तरह-तरह की फिल्में आप अब तक देखते आए हैं। निश्चित तौर से खून-पीने वाले पिशाचों की कई कहानियां आपने लोगों के जुबान से सुनी होगी। असल जिंदगी में भी इन सुनी-सुनाई कहानियों से मिलती-जुलती घटनाएं सामने आई हैं।

यह मामला पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के सदाईपुर गांव का है। गांव की एक महिला सावित्री पर आरोप था कि वो रोज अपने पति का खून पीती थी। जानकारी के मुताबिक, सावित्री का विवाह कुछ साल पहले अभिजीत बागदी से हुआ था।  इसी साल 6 अगस्त को अचानक ही अभिजीत की तबीयत खराब हो गई। अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि उसे एनीमिया हो गया है। अभिजीत को बचाने के लिए कई बोतल खून चढ़ाया गया, लेकिन उसे बचाया ना जा सका। बहरहाल पहली बार सुनने में अभिजीत की मौत जितनी सरल लगती है दरअसल ये उतनी है नहीं। इस पूरे मामले में नया मोड़ उस वक्त आया जब अभिजीत के घर वालों यानी सावित्री के ससुराल वालों ने उस पर अभिजीत का खून पीने का आरोप लगाया। सावित्री की सास के आरोप बेहद चौंकाने वाले थे। उनके मुताबिक पिछले कुछ ही दिनों से सावित्री अपने पति का खून पीती थी। सावित्री की सास के मुताबिक कुछ दिन पहले बहू ने अपने पति को नहलाया फिर उसे त्रिशूल के पास ले जाकर लिटा दिया। उसकी सास ने बताया कि इसके बाद सावित्री अभिजीत के सीने पर चढ़कर उसका खून पीने लगी। सास के मुताबिक उन्होंने अपनी बहू को अभिजीत के होठों को काटकर उससे खून पीते हुए देखा है।

अभिजीत के घरवालों का कहना है कि सावित्री जादू-टोने पर विश्वास करती थी और उसकी हरकतें कई बार घरवालों को चकित किया करती थीं। इधर पूरे मामले में गांव वालों की बातें भी महिला के जादू-टोने में संलिप्त होने की तरफ इशारा करती थीं। सावित्री के पड़ोसियों का कहना था कि उन्होंने अक्सर रात को सावित्री को झूमकर चलते हुए देखा था। ऐसा वो इसलिए करती थी क्योंकि उसका मानना था कि इससे पैशाचिक शक्तियां उससे दूर रहेंगी। इतना ही नहीं इलाके के लोगों का यह भी कहना था कि सावित्री खुद को डायन बताती थी और धमकी दिया करती थी कि अगर किसी ने उसे रोका तो वो उनका भी खून पी जाएगी। मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने सावित्री को गिरफ्तार कर लिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *