महिला ने की 10 महीने के बेटे की हत्या, पकड़े जाने पर कहा: बेटी चाहिए थी पैदा हुआ बेटा तो मार दिया

महाराष्ट्र के औरंगाबाद से मां द्वारा बेटे को मारने की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां औरंगाबाद की पैठान तहसील स्थित पैठानखेड़ा गांव में एक महिला ने अपने 10 महीने के बच्चे को पानी से भरे ड्रम में डुबाकर मार डाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला बेटी चाहती थी, लेकिन बेटा हुआ, इसलिए उसने ऐसा किया। पुलिस ने फिलहाल महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक महिला ने अपने घर के बाहर रखे ड्रम में ही अपने बेटे को मारा है।

दरअसल, वेदिका एरांडे नाम की महिला ने रविवार को अपने 10 महीने के बेटे प्रेम परमेश्वर एरांडे के गायब होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। महिला का कहना था कि उसका बेटा घर से ही गायब हो गया है, उसने यह तक कहा था कि उसे शक है कि किसी ने उसके बेटे का अपहरण कर लिया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस प्रेम की खोज में जुट गई। पुलिस ने सबसे पहले महिला के घर को तलाश किया, जहां रविवार की शाम प्रेम का शव घर के बाहर रखे पानी के ड्रम में मिला।

 

बच्चे का शव मिलने के बाद पुलिस ने वेदिका और बाकी लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में वेदिका ने बेटे की हत्या करने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने बताया, ‘शव मिलने के बाद हमें शक हुआ, तो हमने वेदिका और बाकी रिश्तेदारों से पूछताछ की, जिसमें यह पता चला कि वेदिका ने ही अपने 10 महीने के बच्चे को मारा था। उसने बताया कि उसका पहले से ही एक बेटा था और जब प्रेम गर्भ में था तब वह चाहती थी कि बेटी हो, लेकिन दूसरा भी बेटा पैदा हुआ। महिला ने बताया कि इसी वजह से उसने प्रेम को मार डाला।’ महिला को आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले ओडिशा के मयूरभंज से भी मां द्वारा बेटे की हत्या करने की बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आ चुकी है। यहां एक महिला पर आरोप लगा है कि उसने अपने नवजात बच्चे को मारकर गोबर में दफन कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *