अपनी बेटियों की शादी करने के लिए एक महिला ने बनाया चोरी करने वाला गिरोह, नाबालिग भी शामिल

अपनी बेटियों की शादी करने के लिए एक महिला ने चोरी करने वाला गिरोह बना लिया। नाबालिगों का गिरोह बनाकर वह घरों में चोरी करती थी। गिरोह में दो नाबालिग समेत कम से कम तीन महिलाओं के होने का पता लगा है। इनमें से दो नाबालिग और एक महिला को पकड़ लिया गया है। हाल में इन्होंने 11 अगस्त को आनंद निकेतन में एक घर में ताला तोड़कर चोरी की थी। इसकी पूरी सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिल गई थी, जिसमें दो नाबालिग ताला तोड़ते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। इसी के आधार पर पुलिस ने इन्हें पकड़ा।

आरोपी महिला ने पुलिस को बताया है कि उसने अपराध का रास्ता अपनी बेटियों की शादी करने और परिवार का खर्च चलाने के लिए चुना। आरोपी महिला राजस्थान के अजमेर की रहने वाली है और वह दो साल पहले नौकरी की तलाश में दिल्ली आई थी। इन गिरफ्तारियों से साउथ कैंपस और आरके पुरम थाने में 14 घरों में हुई चोरी के मामले सुलझे हैं। दक्षिण-पश्चिम जिले के उपायुक्त देवेंद्र आर्य ने बताया कि गिरफ्तार महिला का नाम मोतिया है। इन्हें साउथ कैंपस थाने के एसएचओ अनंत गुंजन और इनकी टीम ने पकड़ा है।

पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने ही करीब 10 दिन पहले मोती बाग में एक आइएएस के घर में भी चोरी करने का प्रयास किया था। आरोपी महिला को मुनरिका फ्लाइओवर के पास से गिरफ्तार गई। इसके पास से 1900 रुपए और दो महंगी घड़ियां बरामद की हैं। साथ ही ताला तोड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाले हथियार भी मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *