बेटे से महिला का सरेआम रेप करवाया, फिर किया सिर कलम और पी गए खून

दक्षिण अफ्रीकी देश कांगों में एक महिला का भीड़ के सामने बलात्‍कार करने के बाद सिर कलम कर दिया गया। फ्रांस 24 की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने क‍थित तौर पर एक उग्रवादी समूह के लड़कों को ‘मछली’ खाने के लिए दी थी जो कि वे ‘प्रतिबंधित’ मानते हैं। कमुइना सापू नाम के क्रान्तिकारी संगठन और कांगो की सेना के बीच साल भर से ज्‍यादा वक्‍त से संघर्ष चल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, महिला के साथ काम करने वाले उसके सौतेले बेटे से जबरन उसका बलात्‍कार करवाया गया। 40 हजार से ज्‍यादा आबादी वाले ल्‍यूबो कस्‍बे के मुख्‍य चौराहे पर महिला को भयंकर यातनाएं दी गईं। रिपोर्ट के अनुसार, मां-बेटे को आतंकियों ने गोली मार दी। उसके बाद उन्‍होंने उनका खून भी पिया। वह महिला एक छोटा रेस्‍तरां चलाती थी। बताया जा रहा है कि उसने आतंकियों को मांस, शराब के साथ मछली परोस दी थी, जो कि प्रतिबंधित है।

घटना की जो फुटेज सामने आई है, उसके महिला को उसके बालों से पकड़कर कहा जा रहा है क‍ि उसे ‘गंभीर देशद्रोह’ करने के लिए ‘मरना ही होगा।’ फ्रांस 24 ने अपनी रिपोर्ट में कस्‍बे के एक निवासी के हवाले से लिखा है, ‘वह कबाओ की सीमा पर लड़ रहे आतंकियों को मछली परोसने की आरोपी थी। उन्‍होंने कहा कि महिला ने उन्‍हें बीन्‍स खाने को दिए जिसमें मछली के छोटे-छोटे टुकड़े थे। रक्षा नियमों को तोड़े जाने की पुष्टि के बाद आतंकियों के सरदार ने महिला और उसके पति की दूसरी बीवी से बेटे को सबके सामने यौन संबंध बनाने की सजा सुनाई।’

गवाहों ने कहा कि लोगों को हत्‍या देखने पर मजबूर किया गया। एक ने कहा, ‘हमारे पास कोई और विकल्‍प नहीं था। उनके सामने आवाज उठाने का मतलब जान गंवाना होता। हथियारबंद आतंकियों के सामने हमें हमारे हाल पर छोड़ दिया गया था। पुलिस भी एक सप्‍ताह पहले भाग गई।’ दोनों की लाशें दो दिन तक बाहर पड़ी रहीं। फिर उन्‍हें उसी जगह पर दफना दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *