भोपाल में महिला की नग्‍न लाश उनके कमरे से बरामद, प्राइवेट पार्ट से मिली बीयर की बोतल

मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हैवानियत का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे पढ़कर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाएँगे परंतु बलात्कार के मामले में मौत की सज़ा का प्रावधान होने के बाद भी हैवानियत के सौदागरों को कोई भय नही दिख रहा है. यहाँ एक महिला की नग्‍न लाश उनके कमरे से बरामद की गई है। मेडिकल जांच में उनके प्राइवेट पार्ट से बीयर की बोतल मिली है।

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार  पुलिस ने बताया कि महिला की मौत कम से कम तीन दिन पहले हुई, लेकिन उनका शव गुरुवार (17 मई) को बरामद किया गया था। वह शहर के आशोक नगर इलाके में एक अन्‍य व्‍यक्ति के साथ रहती थी। दोनों दिहाड़ी मजदूर थे। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, महिला के साथ पहले रेप किया गया और उसके बाद बीयर की बोतल व सॉफ्ट ड्रिंक के केन से उसपर हमला किया गया। डॉक्‍टरों के मुताबिक, ये दोनों वस्‍तुएं महिला के प्राइवेट पार्ट से बरामद किए गए हैं। उनके सिर पर भी चोट के निशान पाए गए हैं। डॉक्‍टरों को संदेह है कि आरोपी ने महिला के सिर को दीवाल पर दे मारी होगी।

‘एनडीटीवी’ के अनुसार, हत्‍या की घटना को अंजाम देने के बाद महिला के साथ रहने वाला व्‍यक्ति फरार हो गया था। पुलिस ने 17 मई को उसे भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी नशे की हालत में था। उसने पुलिस को बताया कि महिला उसकी चौथी पत्‍नी थी। पुलिस ने बताया कि उसकी दो पत्नियों ने उसे छोड़ दिया था, जबकि तीसरी पत्‍नी की संदिग्‍ध स्थिति में मौत हो गई थी। दोनों को जानने वाले लोगों ने बताया‍ कि आरोपी को महिला का पड़ोसी के साथ संबंध होने का संदेह था। वह पड़ोसी भी गायब बताया जा रहा है। दरअसल, आसपास रहने वाले लोगों ने संदेह होने पर पुलिस को इसकी सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस को कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल होना पड़ा था। बता दें कि भोपाल में एक नाबालिग से रेप की घटना के बाद राज्‍य सरकार ने ऐसे मामलों में मौत की सजा का प्रावधान क‍र दिया था। केंद्र सरकार ने भी अध्‍यादेश लाकर 12 वर्ष या उससे कम उम्र की बच्‍ची से दुष्‍कर्म करने के मामले में फांसी की सजा का प्रावधान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *