टी-20 महिला एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हरा रच दिया इतिहास, किया खिताब पर कब्जा

India vs Bangladesh Women’s T20 Asia Cup 2018 Final : बांग्लादेश की महिलाओं ने रोमांचक मुकाबले में छह बार के चैम्पियन भारत को हराकर रविवार को यहां टी-20 एशिया कप खिताब जीत लिया। भारत के अलावा पहली बार किसी अन्य देश ने यह खिताब जीता है। राउंड रोबिन लीग में भी भारत को हराने वाली बांग्लादेश टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर भारत पर तीन विकेट की जीत के साथ चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। बांग्लादेश की ओर से निगार सुल्ताना ने सबसे अधिक 27 और रुमाना अहमद ने 23 रन बनाए।

भारत की ओर से पूनम यादव ने नौ रन देकर चार विकेट लिए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 19 रन देकर दो सफलता हासिल की। इससे पहले, भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (56) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत नौ विकेट पर 112 रन बनाए थे। बांग्लादेश की ओर से खादिजा और रुमाना ने दो-दो विकेट लिए थे। इस मुकाबले का लाइव प्रसारण किसी भी चैनल पर नहीं हो रहा है लेकिन इसकी स्ट्रीमिंग Hotstar पर देखी जा सकती है।

Women’s Asia Cup 2018 Final highlights :

-हरमनप्रीत कौर को गेंदबाजी आक्रमण पर लगा दिया गया है। पहली ही गेंद पर फहिमा ने चौका लगाया। अगली गेंद पर डबल। तीसरी बॉल पर फहिमा स्टंप आउट। इसी के साथ बांग्लादेश को पांचवां झटका लगा। क्रीज पर संजीदा आ चुकी हैं। लास्ट गेंद पर दो रन के लिए दौड़। बांग्लादेश- 100/5 (18)

-झूलन गोस्वामी की पहली दो गेंदों पर तीन रन। तीसरी गेंद पर चौका। अगली गेंद पर एक और चोका। बांगलादेश के लिए निगर सुल्तान एक बेहद ही अहम पारी खेल रही हैं। पांचवीं गेंद पर सुल्तान ने एक और चौका लगाया। इस ओवर से आए 16 रन। बांग्लादेश- 82/3(15)

-पूनम यादव ने लगातार दो विकेट लेकर भारतीय टीम को मैच में वापसी करने का एक मौका दिया है। फर्गाना होक ने दीप्ति शर्मा की गेंद पर चौका लगाया। निगर सुल्तान भी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रही हैं। बांग्लादेश- 44/2(9)

– आयशा रहमान तेज गति से बल्लेबाजी कर रही हैं। वह जल्द से जल्द टीम को जीत के करीब पहुंचने की कोशिश कर रही है। दीप्ति शर्मा के ओवर में रहमान ने एक शानदार चौका लगाया।  बांग्लादेश- 24/0(5)

-शमीमा सुल्तान और आयशा रहमान बांग्लादेश की पारी को एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश में जुटी। आयशा तेज गति से रन बनाकर भारतीय टीम को दबाब में लाने का काम कर रही है। बांग्लादेश- 11/0(2)

-नाहिदा अख्तर की पहली गेंद पर हरमनप्रीत ने शानदार चौका लगाया। झूलन गोस्वामी ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक हरमनप्रीत तो देने की कोशिश करेंगी।  भारत – 80/7 (16)

-सलमा खातून गेंदबाजी करने आई और तीसरी गेंद पर वेदा कृष्णमूर्ति बोल्ड हो गई। तानिया भाटिया उनकी जगह बल्लेबाजी करने आईं। वहीं हरमनप्रीत ने एक छोर से टीम को संभाले रखा है। भारत – 63/5 (13)

-हरमनप्रीत अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए बल्लेबाजी कर रही हैं। जहांरा आलम की पहली गेंद पर चौका जड़कर उन्होंने अपना इरादा साफ किया।वेदा कृष्णमूर्ति ने भी इस ओवर में एक चौका जड़ा। इस ओवर से 11 रन आए। भारत – 53/4 (11)

-भारतीय टीम को जल्द ही दो बड़े झटके लगे। दीप्ति के बाद मिताली भी 11 रन बनाकर कैच आउट हो गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर और अनुजा पाटिल को टीम को इस मुश्किल परिस्थितियों से निकालना होगा। भारत – 32/3 (8)

-नाहिदा अख्तर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं। नाहिदा ने शुरुआत से ही भारतीय बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया है। इस ओवर से सिर्फ तीन रन आए। भारत – 16/1 (5)

– नाहिदा अख्तर अपना दूसरा ओवर लेकर आई। पहली गेंद पर सिंगल, मिताली संभलकर खेल रही है। इस ओवर से सिर्फ एक रन आए। भारत – 9/0 (3)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *