बाबा रामदेव ने बताईं आपबीती: कैसे सात बार मौत को करीब से देख चुके हैं रामदेव

योग गुरू बाबा रामदेव अब टीवी सीरियल में भी नजर आएंगे। दरअसल, बाबा रामदेव के जीवन पर एक टीवी शो जल्द ही दर्शकों के सामने पेश किया जाएगा। शो में बाबा के जीवन की संघर्ष भरी दास्तां बयां की जाएगी। इसके चलते बाबा रामदेव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें सांझा की। बाबा रामदेव ने बताया कि वह 7 बार मौत को बहुत करीब से देख चुके हैं। बाबा ने बताया कि जब वह छोटे थे तो अपने ही खून के रिश्तों ने (चाचा-ताऊ)उनकी मां के साथ बहुत क्रूरता की थी। बाबा बताते हैं कि इस दौरान उन पर हल जोतते वक्त जानलेवा हमला किया गया था। हरिद्वार आने के बाद एक बार उन्हें 50 लोगों ने घेर लिया था। उस वक्त बाबा ने अपने प्राणों की रक्षा अपने ‘पादक त्राण’ (पैरों में पहनने वाली चप्पल) से की थी।

बाबा रामदेव का ये सीरियल डिस्कवरी जीत पर प्रसारित किया जाएगा। यह डिस्कवरी का नया चैनल है। सीरियल का नाम है -रामदेव: एक संघर्ष। 25 साल पहले की घटना बताते हुए बाबा कहते हैं, ’18 साल तक मैंने अन्न का सेवन नहीं किया था। इस दौरान मैंने एलुमिनियम के बर्तन में पड़ा दूध पी लिया तो मेरे शरीर में जहर फैल गया। इस दौरान मुझे बहुत उल्टियां हुई थीं। तब अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद भी मैंने उदम्बर गोलर के पत्तों के रस का सेवन किया। 7 बार मौत को करीब से देखने के बाद भगवान के विधान, भगवान की न्याय व्यवस्था और जीवन की नश्वरता का पता चला।’

बता दें, रामदेव बाबा की जिंदगी पर आधारित सीरियल ‘रामदेव: एक संघर्ष’ बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत बन रहा है। इस सीरियल की स्पेशल स्क्रीनिंग दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में रखी गई है। शाम 4 बजे से 6 बजे तक सीरियल ‘रामदेव: एक संघर्ष’ की स्क्रीनिंग चलेगी। इसके चलते बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और वित्तमंत्री अरुण जेटली को भी इस सीरियल की स्क्रीनिंग पर आने का न्योता दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *